Move to Jagran APP

हाथरस में डेंगू ने पसारे पांव,18 केस निकलने पर ग्रामीणों में दहशत

बुखार और डेंगू का प्रकोप अब जानलेवा होता जा रहा है। शनिवार देर शाम पुरदिलनगर में दस और कुरसंडा में डेंगू के आठ केस निकलने के बाद से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। दोनों ही स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने डेरा डाल लिया है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 01:44 PM (IST)
हाथरस में डेंगू ने पसारे पांव,18 केस निकलने पर ग्रामीणों में दहशत
शनिवार को पुरदिलनगर में दस और कुरसंडा में डेंगू के आठ केस निकलने के बाद से ग्रामीणों में दहशत है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। बुखार और डेंगू का प्रकोप अब जानलेवा होता जा रहा है। शनिवार देर शाम पुरदिलनगर में दस और कुरसंडा में डेंगू के आठ केस निकलने के बाद से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। दोनों ही स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने डेरा डाल लिया है। नगर पंचायत की ओर गांवों में कीटनाशक का छिड़काव सफाई कर्मचारियों के जरिए कराया जा रहा है।

prime article banner

बीते पंद्रह दिनों से लगातार बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

पिछले करीब पंद्रह दिन से बुखार और डेंगू की आशंका के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिले में अब तक आठ लोगों की बुखार के कारण मौत हो चुकी हैं। लगातार स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर आयोजित करके बीमार लोगों को दवाई उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही डेंगू और मलेरिया के साथ कोविड का टेस्ट बीमार लोगों का कराया जा रहा है। पिछले दिनों कुरसंडा व जरैरा में तीन लोग डेंगू पाजिटिव निकले। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से दोनों ही स्थानों पर डेंगू के सैंपल कराए गए। शनिवार देर शाम को कुरसंडा में आठ व पुरदिलनगर में दस लोग डेंगू से संक्रमित पाए गए। दोनों स्थानों पर लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों के सैंपल ले रही हैं। इसके साथ ही जिन लोगों की प्लैटस कम निकल रही हैं। उन्हें चिहि्त किया जा रहा है। शनिवार देर रात तक दोनों पुरदिलनगर व कुरसंडा में टीमें डटी रही। रविवार तड़के गांवाें में कीटनाशक का छिड़काव कराया गया। लगातार डेंगू के केस निकलने के बाद अब ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। जिले में अब तक 21 केस डेंगू पाजिटिव के निकल चुके हैं।

जिलाधिकारी ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बुलाई बैठक

जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में संचारी रोगों के प्रभावी नियंत्रण हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक बुलाई और स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य संबंधित विभाग के अफसरों के पेच कसे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.