Move to Jagran APP

हमारा लोकतंत्र तब मजबूत होगा जब पहले मतदान फिर दूसरा काम करेंगे, योग्य उम्मीदवार चुनेंगे तो पछतावा नहीं होगा

हाथरस की तीन विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा। एडीएम डा बसंत अग्रवाल ने लोगों से कहा कि हम मतदान कर अच्‍छे और योग्‍य उम्‍मीदवार को नहीं चुनेंगे तो पांच साल पछताना पडेगा। इसलिए पहले मतदान करें फिर कोई दूसरा काम।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 01 Feb 2022 05:02 PM (IST)Updated: Tue, 01 Feb 2022 05:45 PM (IST)
हमारा लोकतंत्र तब मजबूत होगा जब पहले मतदान फिर दूसरा काम करेंगे, योग्य उम्मीदवार चुनेंगे तो पछतावा नहीं होगा
एडीएम डा.बसंत अग्रवाल ने कहा है कि वोट आपका है जो भी अच्छा लगे उसके पक्ष में मतदान करें ।

हाथरस, जागरण संवाददाता। हाथरस की तीनाें विधानसभा हाथरस, सादाबाद, सिकंदराराऊ विधानसभाओं में तीसरे चरण में 20 फरवरी को चुनाव होगा। लेकिन हमारा लोकतंत्र तब मजबूत होगा, जब हर कोई पहले मतदान करें फिर दूसरा काम। अगर हम मतदान कर अच्छे और योग्य उम्मीदवार को नहीं चुनेंगे तो पांच साल पछताना पड़ेगा। वैसे भी मतदान कर योग्य जनप्रतिनिधि चुनना सबसे बड़ी राष्ट्र सेवा है। लिहाजा किसी जात-पात और धर्मवाद से ऊपर उठकर मतदान करें। वोट आपकी है, जहां मन करे वहां दें, वोट लेकिन मतदान अवश्य करें। यह अपील समाज के प्रबुद्ध वर्ग ने की है।

loksabha election banner

विकास के लिए मतदान अनिवार्य

एडीएम डा.बसंत अग्रवाल ने कहा है कि वोट आपका है जो भी अच्छा लगे उसके पक्ष में मतदान करें लेकिन मतदान अवश्य करें। एक-एक वोट से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। हर मतदाता की लोकसभा चुनाव में भागेदारी होनी चाहिए तभी विकास की राह मजबूत होगी। देश और समाज हित में साफ मन से मतदान करें यानी जिस उम्मीदवार को बेहतर समझें उसे वोट दें।

हर मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए

उन्होंने कहा कि मतदान का उपयोग अधिकार है। इसलिए मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करना चाहिए। प्रशासन द्वारा भी मतदाताओं को मतदान करने जागरूक बनाया जा रहा है। कोई भी पात्र मतदाता मताधिकार से वंचित न रहे। उन्होंने अपील की कि मतदाताओं को किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। जिला प्रशासन शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए कटीबद्ध है, सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद है।

कोरोना गाइड लाइन का पालन जरूर करें

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई गईं हैं। मतदाता आयोग की कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए मतदान कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.