Move to Jagran APP

OTC : एकमुश्त समाधान योजना का बिजली बकायेदार ऐसे उठाए लाभ, जानिए विस्‍तार से Aligarh News

बकाएदारों को यदि लाभ उठाना है तो यह उनके लिए आखिरी मौका होगा। फायदा उठाने का यह अच्‍छा मौका है। शासन ने इसकी अंतिम तिथि बढ़कार कुछ राहत दे दी है। विद्युत विभाग में एकमुश्त समाधान योजना (ओटीसी) के पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 04:24 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 04:24 PM (IST)
OTC : एकमुश्त समाधान योजना का बिजली बकायेदार ऐसे उठाए लाभ, जानिए विस्‍तार से  Aligarh News
ब विद्युत विभाग में एकमुश्त समाधान योजना के पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी है।

अलीगढ़, जेएनएन। बिजली के बकाएदारों को यदि लाभ उठाना है तो यह उनके लिए आखिरी मौका होगा। फायदा उठाने का यह अच्‍छा मौका है। शासन ने इसकी अंतिम तिथि बढ़कार कुछ राहत दे दी है। विद्युत विभाग में एकमुश्त समाधान योजना (ओटीसी) के पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी गई है। अब बकाएदार 31 मार्च तक पंजीकरण करा सकते हैं। हालांकि, बकाया राशि जमा करने की तिथि वही पुरानी है। इसलिए 31 मार्च तक बकायेदारों को हरहाल में बिल जमा करना होगा। यदि इसके योजना का ऐसे उठाए लाभ

loksabha election banner

योजना का लाभ नहीं उठाते हैं तो कनेक्शन काटे जाएंगे

विद्युत विभाग में घरेलू और नलकूप के बकाएदारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना शुरू की गई थी। योजना के अंर्तगत एक मार्च से 15 मार्च तक पंजीकरण की तिथि थी। पंजीकरण के बाद बकाएदारों को ब्याज की पूरी माफी थी। मगर, शर्त थी कि बकाया की 30 फीसद राशि जमा करनी होगी। योजना में बकाएदारों ने रुचि नहीं दिखाई, जिसके चलते 15 फीसद तक ही पंजीकरण हो सका था। करीब 277 करोड़ रुपये बिल का बकाया था। बमुश्किल 20 करोड़ रुपये जमा हुए थे। इसको देखते हुए सोमवार को पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी गई। अब 31 मार्च कर दी गई। अधीक्षण अभियंता राघवेंद्र सिंह ने बताया कि अब बकाएदार 31 मार्च तक पंजीकरण करा सकते हैं, साथ ही 31 मार्च तक ही उन्हें बकाया जमा करना होगा। तिथि बढ़ने से बकाएदारों को काफी फायदा होगा। इसलिए इस योजना का लाभ बकाएदार उठाएं। यदि इसके बाद भी बकाएदार योजना का लाभ नहीं उठाते हैं तो कनेक्शन काटे जाएंगे।

सर्वर में दिक्कत 

ओटीएस के पंजीकरण की तिथि भले ही 31 मार्च कर दी गई हो मगर सर्वर की स्थिति ठीक नहीं हुई। इसके चलते बिजलीघरों पर पंजीकरण कराने वाले बकाएदारों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। सर्वर व्यवस्था ठीक न होने से एक बकाएदार के पंजीकरण में 20 से 25 मिनट का समय लग जाता है, जिससे बकाएदारों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। एक साथ पंजीकरण कराने से सर्वर पर काफी लोड पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.