अलीगढ़, जेएनएन। विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधिशासी अभियंता धर्मेंद्र सारस्वत ने कहा कि कोविड-19 के चलते सरकार विद्युत उपभोक्ताओं को तमाम सुविधाएं दे रही है, इसलिए उपभोक्ताओं को उसका लाभ उठाना चाहिए। धर्मेंद्र सारस्वत ने कहा कि एक मुश्त समाधान योजना के अंतर्गत वाणिज्यिक, निजी संस्थान एवं औद्योगिक श्रेणी के विद्युत उपभोक्ताओं को बकाए में ब्याज माफी की गई है। इसका उपभोक्ताओं को लाभ उठाना चाहिए। योजना के अंतर्गत व्यवसायिक , निजी संस्थान एवं औद्योगिक समस्त श्रेणी के बकाएदार उपभोक्ता 30 नवंबर से बकाए पर 100 फीसदी सरचार्ज का लाभ ले सकते हैं।

31 जनवरी तक है योजना

योजना में पंजीकरण की अवधि 15 दिसंबर से शुरू हो गई है, जो 31 जनवरी तक रहेगी। उपभोक्ता पंजीकरण के समय मूल बकाए का 30 फीसद देकर पंजीकरण करा सकते हैं । पंजीकरण के लिए समस्त उपभोक्ता कॉमन सर्विस सेंटर, उपखंड कार्यालय, खंड कार्यालय एवं स्वयं निगम की वेबसाइड www.upenergy.in पर जाकर भी पंजीकरण करा सकते हैं । पंजीकरण के उपरांत समस्त पंजीकृत उपभोक्ता 28 फरवरी तक अपने बिल का भुगतान एकमुश्त या किस्तों में कर सकते हैं । धर्मेंद्र सारस्तव ने कहा कि नगरीय वितरण मंडल, विद्युत वितरण मंडल प्रथम ( ग्रामीण ) व द्वितीय ( ग्रामीण ) के अंतर्गत कुल बकाएदार 22656 हैं, जिनपर अनुमानित बकाया 29.00 करोड़ रुपये है। जिसमें छह करोड़ रुपये सरचार्ज सम्मिलित है । योजना को 100 फीसद पंजीकरण कराएं, जिससे लक्ष्य पूरा हो सके।

तीन जगह पकड़ी बिजली चोरी

घंटाघर बिजलीघर क्षेत्र के अंतर्गत मेडिकल रोड पर विद्युत विभाग की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। तीन स्थानों पर बिजली चोरी मिली, जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अधीक्षण अभियंता, शहरी एसके जैन ने कहा कि टीम ने बिजली के तार भी उतारे हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसलिए कहीं भी बिजली चोरी की जा रही है तो वह तुरंत चोरी बंद कर दें। टीम द्वारा पकड़े जाने पर रिपोर्ट दर्ज होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप