Move to Jagran APP

अब अलीगढ़ की गोशालाओं पर बन रही डॉक्युमेंट्री फिल्म, निर्माण से लेकर संचालन तक देख सकेंगे सीएम

जिला प्रशासन गोशालाओं के निर्माण से लेकर संचालन तक की एक डॉक्युमेंट्री फिल्म तैयार करा रहा है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 09:06 AM (IST)
अब अलीगढ़ की गोशालाओं पर बन रही डॉक्युमेंट्री फिल्म, निर्माण से लेकर संचालन तक देख सकेंगे सीएम
अब अलीगढ़ की गोशालाओं पर बन रही डॉक्युमेंट्री फिल्म, निर्माण से लेकर संचालन तक देख सकेंगे सीएम

अलीगढ़ (जेएनएन)।  जिला प्रशासन गोशालाओं के निर्माण से लेकर संचालन तक की एक डॉक्युमेंट्री फिल्म तैयार करा रहा है। 12 मिनट की इस फिल्म में पूरी व्यवस्थाएं देखने को मिलेगी। इसे सीएम योगी आदित्यनाथ को भी भेजा जाएगा। फिलहाल शूटिंग चल रही है। सीएम योगी ने सत्ता संभालने के बाद ही गोकशी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया। कुछ मामले सामने आए तो उनमें पुलिस-प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की।

loksabha election banner

फसल बर्बाद कर रहे पशु

गोकशी पर अंकुश लगने के साथ ही छुट्टा पशुओं की संख्या भी बढ़ गई। स्थिति यह बनी कि छुट्टा पशु किसानों की फसलों में नुकसान पहुंचाने लगे। किसानों ने इन पशुओं को स्कूल, कॉलेज समेत अन्य सरकारी कार्यालय में बंद करना शुरू कर दिया। इसके विरोध में धरना-प्रदर्शन भी हुए। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सभी सीडीओ के नेतृत्व में एसडीएम, बीडीओ, डीपीआरओ समेत अन्य अफसरों को इसी में लगा दिया। कुछ ही दिनों में इसका असर भी दिखाई देने लगा। 40 नई गोशालाओं के निर्माण की शुरुआत हुई। इनमें से एक दर्जन से अधिक गोशाला शुरू भी हो गई। इनमें पांच हजार से अधिक गोवंश शिफ्ट कर दिया है।

गोवंश की मौत के बाद जागा प्रशासन, 3.50 लाख की मदद

 पिसावा में एक निजी गोशाला में भूख-प्यास से 27 गाय की मौत के बाद जिला प्रशासन जाग गया है। शुक्रवार को डीएम ने गोशाला संचालक को साढ़े तीन लाख रुपये का चेक दिया। सीडीओ दिनेश चंद्र व सीवीओ डॉ. केपी वाष्र्णेय को निर्देश दिए हैं कि गोशाला संचालक को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। गुरुवार को भी सीडीओ ने इसी गोशाला संचालक को 50 हजार की मदद भी दी थी।

एसडीएम ने निरीक्षण किया

टप्पल कस्बे के इंटरचेंज पर स्थित श्री श्याम पुरुषोत्तम उपगोशाला का एसडीएम खैर अरविंद कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने अव्यवस्थाओं को दूर कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर तहसीलदार खैर कौशल कुमार, राजस्व निरीक्षक टप्पल अनिल शर्मा आदि थे।

ककेथल की गोशाला में कई गाय बीमार

 अतरौली के गांव ककेथल की गोशाला में गायों को ठंड से बचाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। इस कारण दर्जनों गोवंश बीमार हो गए हैं। गोवंशों के लिए चारा भी उपलब्ध नहीं है।

गोशाला से गभाना भेजा गोवंश

पिसावा में  श्मशान परिसर में संचालित गोशाला में गुरुवार को 27 गायों की मौत के बाद प्रशासन गंभीर हो गया है। शुक्रवार को पिसावा पुलिस टीम के सहयोग से गायों के लिए चारे पानी की व्यवस्था की गई। एसडीएम गभाना व तहसीलदार खैर की मौजूदगी में करीब 150 गायों को यहां से गभाना गोशाला भेजने की योजना बनाई गई। 50 गायों को ट्रकों से गभाना भेजा गया। पिसावा इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्रा ने 11 हजार रुपये गोसेवा समिति को सौंपे। उन्होंने एक गाय को देखभाल के लिए अपने आवास के निकट रखवाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.