Move to Jagran APP

Hathras case : निर्भया की वकील लड़ेंगी मृतका का मुकदमा

महिला अधिवक्ता सीमा कुशवाह रविवार को गांव बूलगढ़ी पहुंची। उन्होंने पीड़ित परिवार का हालचाल लिया तो इंसाफ दिलाने का आश्वासन स्वजन को दिया। मृतका के भाई व पिता ने वकालात नामे पर हस्ताक्षर कर केस लड़ने की सहमति महिला अधिवक्ता को दी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 11:51 PM (IST)
Hathras case : निर्भया की वकील लड़ेंगी मृतका का मुकदमा
पीड़िता के केस को दिल्ली ट्रायल पर ले जाया जाएगा।

हाथरस जेएनएन : दिल्ली की निर्भया को इंसाफ दिलाने वाली महिला अधिवक्ता सीमा कुशवाह रविवार को गांव बूलगढ़ी पहुंची। उन्होंने पीड़ित परिवार का हालचाल लिया तो इंसाफ दिलाने का आश्वासन स्वजन को दिया। मृतका के भाई व पिता ने वकालात नामे पर हस्ताक्षर कर केस लड़ने की सहमति महिला अधिवक्ता को दी। महिला अधिवक्ता कहना है कि परिवार को सुरक्षा मिलनी चाहिए। पीड़िता के केस को दिल्ली ट्रायल पर ले जाया जाएगा।

loksabha election banner

देर शाम को बिगड़ी मृतका के पिता की तबियत

 हाथरस: मृतका के पिता का स्वास्थ्य खराब चल रहा है। रविवार दोपहर को स्वास्थ्य विभाग की टीम घर भी पहुंची। देर शाम को तबियत बिगड़ जाने पर स्वजन चितिंत हो गए। घर पर ही मृतका के पिता का उपचार कराया गया।

यह है मामला 

14 सितंबर की सुबह अनुसूचित जाति की पीड़ता को गंभीर हालत मेें स्वजन कोतवाली चंदपा लेकर आए थे। पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां से गंभीर हालत में अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया था। मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने गांव के ही संदीप पर जानलेवा हमला और एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। इधर लड़की की हालत में कई दिन तक सुधार नहीं आया। विवेचना कर रहे सीओ  सादाबाद ब्रह्मसिंह ने पीड़िता के बयान दर्ज किए। बयानों के आधार पर मामले में  धाराएं बढ़ाईं थीं। इससें संदीप के साथ-साथ उसके तीन अन्य साथियों को भी नामजद किया गया। पुलिस चारों आरोपितों को जेल भेज चुकी है। जेएन मेेेेेडिकल से पीड़िता को दिल्‍ली के सफदरजंग में रेफर कर दिया था। मंगलवार को पीड़िता की मौत हो गई थी। मंगलवार देर रात प्रशासन ने हाथरस के गांव बूलगढ़ी में अंतिम संस्‍कार कर दिया था। रात मेंं पुलिस द्वारा जबरन अंतिम संस्‍कार करने के विरोध में वाल्‍मीकि समाज-कांग्रेसी व पुलिस के बीच पथराव हो गया था। पुुुुुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इसके बाद कांग्रेेेस  व सपा ने प्रदर्शन किया। टीएमसी के सांसदों के साथ भी धक्‍का मुक्‍की हुई थी। शनिवार की दोपहर उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी व अपर मुख्‍य सचिव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.