अलीगढ़, जागरण संवाददाता। रोरावर थाना क्षेत्र के जलालपुर इलाके में शुक्रवार को लखनऊ की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने नशीले पदार्थ की तस्करी में शामिल आरोपित नीरज गुप्ता के घर पर छापेमारी की। घर की तलाशी के दौरान टीम ने पांच लाख 94 हजार 200 रुपये की नकदी बरामद की है। रकम के बारे में घर के सदस्य कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। ऐसे में टीम ने रकम को जब्त कर लिया।

लखनऊ की चार सदस्यीय टीम ने मारा छापा 

यह कार्रवाई लखनऊ की एनसीबी के जोनल डायरेक्टर प्रशांत कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में की गई। इसके तहत शुक्रवार को इटेलीजेंस अफसर कौशलेंद्र मिश्र चार सदस्यीय टीम के साथ अलीगढ़ आए थे। यहां जलालपुर में स्थानीय पुलिस को साथ लेकर छापा मारा। इटेलीजेंस अफसर कौशलेंद्र मिश्र ने बताया कि फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थाने में दर्ज एक मुकदमे की विवेचना एनसीबी को ट्रांसफर हुई थी। इसके तहत जलालपुर निवासी आरोपित नीरज गुप्ता को टीम ने 30 दिसंबर 2021 को बन्नादेवी क्षेत्र से यशपाल के घर से गिरफ्तार किया था। यशपाल भी नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल है।

आराेपित के घर से पांच लाख रुपये से ज्‍यादा की नकदी बरामद

नीरज के पास से करीब डेढ़ किलोग्राम चरस, एक लाख 36 हजार रुपये व तोल करने वाली इलेक्ट्रानिक्स मशीन बरामद की गई थी। उसी दिन मथुरा से विपिन पंडित को गिरफ्तार किया गया था। नीरज फिलहाल फिरोजाबाद जेल में है। इटेलीजेंस अफसर ने बताया कि आरोपित के घर की तलाशी ली गई थी। इसमें पांच लाख 94 हजार 200 रुपये बरामद किए गए हैं। इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका। टीम में जूनियर इंटेलीजेंस अफसर रवि प्रकाश यादव, सिपाही रवि कुमार, ड्राइवर नेमी चंद शामिल थे।

Edited By: Anil Kushwaha