Move to Jagran APP

फिल्म हैदर में साथ काम कर चुके मुजम्मिल बोले, इरफान के हर सीन से मिलती थी सीख Aligarh News

हैदर फिल्म में मैंने मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी। फिल्म में अभिनेता के रोल में इरफान खान व शाहिद कपूर थे। इरफान की भूमिका का सेट पर हर कोई कायल था।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 02:37 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 06:24 PM (IST)
फिल्म हैदर में साथ काम कर चुके मुजम्मिल बोले, इरफान के हर सीन से मिलती थी सीख Aligarh News
फिल्म हैदर में साथ काम कर चुके मुजम्मिल बोले, इरफान के हर सीन से मिलती थी सीख Aligarh News

अलीगढ़[जेएनएन]: हैदर फिल्म में मैंने मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी। फिल्म में अभिनेता के रोल में इरफान खान व शाहिद कपूर थे। इरफान की भूमिका का सेट पर हर कोई कायल था। उनके हर सीन ने फिल्म इंडस्ट्री को कुछ न कुछ सिखाया था। इरफान की मौत बॉलीवुड के लिए बड़ी क्षति है। वे बॉलीवुड के मूल (जड़) थे।  ये कहना है एएमयू के कल्चरल एजुकेशन सेंटर (सीईसी) के प्रोग्राम डायरेक्टर मुजम्मिल भवानी का। कई फिल्मों में काम कर चुके मुजम्मिल ने हैदर में भी साइलेंट किलर (इखवान कमांडर) की भूमिका निभाई।

prime article banner

इरफान ने बॉलीवुड को बहुत कुछ दिया

मुजम्मिल बताते हैैं कि फिल्म की शूटिंग कश्मीर में भी हुई थी, जहां अनंतनाग जिले के कस्बा डुरू में मेरा घर है। मेरे चाचा भवानी वसीर यासिर व इरफान अच्छे दोस्त थे। दोनों ने एक साथ दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई की। मैंने भी वहीं से पढ़ाई की। इस नाते वे हमारे घर आते रहते थे। इरफान ने बॉलीवुड को बहुत कुछ दिया। एक्टिंग के धनी इरफान ने सहनशीलता क्या है और जीवन में संघर्ष कैसे किया जाता, ये भी सिखाया।

विश्व कप छोड़ देखने आए थे शो

मुजम्मिल भवानी के अनुसार 2011 की बात है। भारत व पाकिस्तान के बीच क्रिकेट वल्र्ड कप का सेमीफाइनल खेला जा रहा था। उसी दिन नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हमारा शो था। उस दिन कोई अतिथि आने को तैयार नहीं था। हमने इरफान को फोन किया तो वे तुरंत आने को तैयार हो गए। उनके आने से टीम का उत्साह बढ़ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.