अलीगढ़, जेएनएन : अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय ने रविवार को  विवादित बयान दिया है। नौरंगाबाद के बी.दास कंपाउंड स्थित कार्यालय में शस्त्र पूजन पर उन्होंने हिंदू समाज से अपील की कि  यदि 100 रुपये कमाते हैं तो 20 रुपये का शस्त्र जरूर खरीदें, जिससे स्वयं व परिवार की रक्षा कर सकें। पांडेय ने कहा कि जिस धर्म के देवी देवता भी बिना शस्त्र के न हों, उसके लोग कायरता व अङ्क्षहसा की बात करते हैं। अहिंसा परमो धर्म की सोच की वजह से आज सनातन धर्म संकट में है। इससे पहले भी अशोक पांडेय व अखिल भारतीय ङ्क्षहदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ. पूजा शकुन पांडेय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने पर विवाद में फंसे थे। 

विजय यज्ञ का आयोजन

यहां पुरोहित लक्ष्मी नारायण पांडेय ने विजय यज्ञ करवा कर विजयादशमी पर्व का शुभारंभ किया। कार्यकर्ताओं ने शस्त्र पूजन किया। धारदार हथियार भी दिखाए। प्रदेश उपाध्यक्ष गजेंद्र पाल ङ्क्षसह आर्य ने शस्त्र पर तिलक रोली लगाकर कलावा बांधकर पूजन किया। इस अवसर पर कुंज बिहारी मिश्र, सचिन शर्मा, हरिशंकर शर्मा, विजय पारासर, संजय शर्मा, शुभम, आकाश आदि कार्यकर्ता मौजूद थे। 

इनका कहना है

अशोक पांडेय के के बयान के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। उनके बयान में कोई भड़काऊ तथ्य सामने आता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

राघवेंद्र ङ्क्षसह, सीओ बन्नादेवी 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस