Move to Jagran APP

Aligarh News : शराब तस्करी के लिए चोरी किया था नगर निगम का कांपैक्टर, 23 दिन बाद पुलिस ने दो दबोचे

Aligarh News 29 अक्‍टूूूबर को नगर निगम के वर्कशाप से रिफ्यूज कांपैक्‍टर चोरी हो गया था जिसे पुलिस ने बरामद करते हुये दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित इसका प्रयोग शराब तस्‍करी के लिए कर रहे थे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 08:04 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 08:21 AM (IST)
Aligarh News : शराब तस्करी के लिए चोरी किया था नगर निगम का कांपैक्टर, 23 दिन बाद पुलिस ने दो दबोचे
चोरी गए रिफ्यूज कांपैक्टर को पुलिस ने हिसार से बरामद करते हुए दो आरोपितों को दबोचा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  Aligarh News : कठपुला स्थित नगर निगम के वर्कशाप से 23 दिन पहले चोरी किए गए रिफ्यूज कांपैक्टर (आरसी) को पुलिस ने हिसार से बरामद करते हुए दो आरोपितों को दबोचा है। आरोपितों ने कांपैक्टर को शराब तस्करी के लिए चोरी किया था। सीओ तृतीय के नेतृत्व में तीन टीमें इसकी तलाश में लगी थीं। एसएसपी ने इस सफलता पर टीम को 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। वहीं, नगरायुक्त अमित आसेरी ने भी पुलिस को सम्मानित करने की बात कही है।

loksabha election banner

29 अक्‍टूबर की रात हुआ था चोरी

कठपुला पर बरछी बहादुर दरगाह के सामने नगर निगम का वर्कशाप है। यहीं रिफ्यूज कांपैक्टर (यूपी 81 एजी 1105) खड़ा रहता था। इसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये है, जीपीएस भी लगा था। 29 अक्टूबर की रात में कांपैक्टर चोरी हो गया था। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने तत्काल टीमें गठित कीं। पुलिस ने अलीगढ़ से लेकर पलवल तक कई सीसीटीवी खंगाले। इनमें गाड़ी खेरेश्वर से जाते हुए दिखी। इसके बाद खैर में जाकर जीपीएस बंद हो गया। अगले दिन उसकी लोकेशन जट्टारी (टप्पल) में मिली। हालांकि पुलिस ने जीपीएस को अलीगढ़ पलवल मार्ग से बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस पलवल मार्ग की तरफ बढ़ी और सीसीटीवी खंगाले। यहां एक पेट्रोल पंप से आरोपितों ने तेल भरवाया था। इसका पेमेंट पेटीएम से किया गया। यहीं से पुलिस को एक मोबाइल नंबर मिला, जिसकी मदद से पुलिस आरोपितों का पीछा करते हुए हिसार तक पहुंची।

शराब की तस्‍करी कर रहे थे वाहन से

दोनों आरोपितों की पहचान बुलंदशहर के थाना सलेमपुर के चिट्टा की मढ़ेया निवासी ताज मोहम्मद (हाल निवासी मौलाना आजाद नगर) व हरियाणा के हिसार के थाना नारनौद के राजपुरा निवासी सन्नी के रूप में हुई। सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय के नेतृत्व में सिविल लाइन थाना पुलिस, सर्विलांस व क्रिमिनल इंटेलिजेंस विंग नगर टीम ने संयुक्त टीम ने दोनों को हिसार बाईपास एमजी क्लब के पास से गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से चोरी की गाड़ी भी मिल गई, जिस पर फर्जी नंबर प्लेट (एमएच 40 सीडी 5950 लगी हुई थी। इसके अलावा एक मोबाइल, चोरी के समय अभियुक्त के सिर पर बांधा हुआ गमछा, गाड़ी में लगा जीपीएस डिवाइस मय सिम के बरामद किया गया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि हरियाणा से बिहार में शराब तस्करी के लिए वाहन को चोरी किया था।

*इसे भी पढ़ें Aligarh News : दाऊद और श्रीप्रकाश शुक्ला की तरह डान बनना चाहता था मुनीर, एएमयू में नाम से कांपते थे छात्र*


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.