अलीगढ़, जागरण संवाददाता। नगर निगम ने खैर रोड पर अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया। दुकानों के आगे टिन-टप्पर, काउंटर व अन्य सामान हटाकर फुटपाथ अतिक्रमण मुक्त कराया। 18,500 रुपये जुर्माना वसूला गया। 78 फड़, ढकेल वालों को वेंडिंग जोन में व्यवस्थित किया गया। दुकानों पर कूड़ेदान रखने और चंपालाल की पुलिया से इंद्रानगर मंदिर चौक तक नाला पक्का करने का प्रस्ताव तैयार करने के नगर आयुक्त ने निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- Railway ने बदला एक्‍सप्रेस ट्रेनों का Schedule, आधा दर्जन ट्रेनें कीं निरस्‍त, इन ट्रेनों के घटाए फेरे

नगर निगम का अतिक्रमण अभियान शुरू

नगर आयुक्त अमित आसेरी के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने चंपालाल पुलिया से अभियान की शुरूआत की। सड़क व फुटपाथ पर फड़, ढकेल वाले बेतरतीब खड़े मिलें, जिन्हें व्यवस्थित कराया गया। अतिक्रमण व गंदगी करने वाले 16 लोगों को चिह्नित कर जुर्माना वसूला गया। इंद्रानगर मंदिर चौक तक वेंर्डस व्यवस्थित कराए गए। नगर आयुक्त ने दुकानों के आगे कूड़ेदान रखने, नालों में कचरा न डालने और दुकानों के आगे तीन फीट तक अतिक्रमण न करने की हिदायत दी।

इंदिरा नगर तक अतिक्रमण हटाने के निर्देश

नगर आयुक्त ने अभियान के दौरान खैर रोड पर शराब की दुकान व चाय विक्रेता को फटकार लगाते हुए कप प्लेट, पाउच आदि सड़क य नाले में मिलने पर होगी कार्रवाई करने की हिदायत दी। नगर आयुक्त ने दुकान से आगे 3 फिट की एरिया में गंदगी और कचरा होने की जिम्मेदारी संबंधित दुकानदार की निर्धारित करते हुए कई दुकानदारों को समझाया। खैर रोड पर जल निकासी को प्रभावी बनाने के लिए नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता को तत्काल पक्का नाला निर्माण चंपालाल की पुलिया से इंद्रा नगर मंदिर तक कराए जाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

अव्‍यवस्‍था डालने की कोशिश पर होगी कार्रवाई

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने कहा नगर निगम अलीगढ़ शहर की सफाई व्यवस्था व सड़कों को कचरा मुक्त बनाने के साथ-साथ सुगम यातायात व्यवस्था शहर वासियों को उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है। नगर निगम के इस प्रयास में जो लोग बाधा एवं अव्यवस्था डालने की कोशिश करेंगे उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

यह अफसर रहे मौजूद

नगर आयुक्त ने बताया कि एक दिसंबर से शुरू होने वाले अभियान 75 घंटे, 75 जनपद और 750 निकाय के तहत कार्रवाई की जा रही है। अभियान में अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार, उप नगर आयुक्त राजकिशोर प्रसाद, सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव, चीफ इंजीनियर सुरेश चंद्र, प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज प्रभात, मीडिया सहायक अहसान रब आदि शामिल रहे।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट