Move to Jagran APP

Aligarh Weather Forecast : सुबह और शाम मौसम खुशनुमा, दिन में आग उगलती गर्मी से लोग परेशान Aligarh news

मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कभी भीषण गर्मी का अहसास होने लगता है तो कभी मौसम खुशगवार हो जाता है। ऐसे में बहुत सतर्क रहने की आवश्‍यकता है। बीते दिनों अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 10:05 AM (IST)
Aligarh Weather Forecast : सुबह और शाम मौसम खुशनुमा, दिन में आग उगलती गर्मी से लोग परेशान Aligarh news
सोमवार की सुबह सूरज कुछ इस तरह से नजर आया।

अलीगढ़, जेएनएन । मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कभी भीषण गर्मी का अहसास होने लगता है तो कभी मौसम खुशगवार हो जाता है। ऐसे में बहुत सतर्क रहने की आवश्‍यकता है। बीते दिनों अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। बूंदाबांदी के साथ ठंडी हवाओं ने मौसम खुशनुमा कर दिया था। हालांकि, इस बीच धूप भी निकली रही। बारिश से तेज गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली। इसका असर सोमवार को भी देखने को मिला। सुबह तेज धूप निकली लेकिन ठंडी हवाओं ने गर्मी का अहसास नहीं होने दिया।

prime article banner

लगातार बदल रहा मौसम  

बीते कुछ दिनों से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। सुबह और शाम नमी भरी हवा चल रही है। सुबह के समय हवा में नमी होने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं, मगर दोपहर में तेज धूप के चलते गर्मी का लोगों से लोगों का हाल बेहाल है। 

सतर्क रहने की जरूरत

लगातार बदल रहे मौसम में मौसमी बीमारियों ने भी पैर पसार लिया है। लोगों को खांसी, जुकाम और सिरदर्द की शिकायतें मिल रही हैं। डाक्‍टरों का कहना है कि ज्‍यादा देर कूलर की हवा में न रहें और अचानक से गर्मी से आकर ठंडी हवाओं के सामने न आएं और न ही बाहर से आते ही फ्रिज का पानी पीएं। मौसम विभाग केे अनुसार इस बार जून और जुलाई में अच्छी बारिश होगी। जिससे धान के किसानों को फायदा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.