Move to Jagran APP

माह-ए-रमजान : अलविदा जुमा आज, घरों में अदा करें नमाज Aligarh News

माह-ए-रमजान का आखिरी जुमा शुक्रवार को है इसे अलविदा जुमा भी कहते हैं। अलविदा जुमा की नमाज मस्जिदों में ही अदा करने की परंपरा रही है। लेकिन काेरोना संकट के चलते इस बार भी रोजेदार घरों में नमाज अदा करेंगे। शहर मुफ्ती ने भी यही सलाह दी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 06:11 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 06:11 AM (IST)
माह-ए-रमजान : अलविदा जुमा आज, घरों में अदा करें नमाज Aligarh News
भीड़ जमा हुई तो संक्रमण फैलने का खतरा है।
अलीगढ़, जेएनएन। माह-ए-रमजान का आखिरी जुमा शुक्रवार को है, इसे अलविदा जुमा भी कहते हैं। अलविदा जुमा की नमाज मस्जिदों में ही अदा करने की परंपरा रही है। लेकिन, काेरोना संकट के चलते इस बार भी रोजेदार घरों में नमाज अदा करेंगे।
 
 भीड़ जमा हुई तो संक्रमण फैलने का खतरा
शहर मुफ्ती ने भी यही सलाह दी है। हाथ व गले मिलने से परहेज करने काे भी कहा है। रमजान के आखिरी जुमा पर मस्जिदों में काफी भीड़ रहती थी। शहर के अलावा गांव के नौजवान, बूढ़े, बच्चे सब जुमा की नमाज अदा करने शहर की प्रमुख मस्जिदों में चले आते थे। लेकिन कोविड- 19 के प्रकोप के चलते मस्जिदाें में भीड़ जमा नहीं होने दी जा ही है। भीड़ जमा हुई तो संक्रमण फैलने का खतरा है। बीते साल भी मस्जिदों के वजाय घरों में नमाज अदा हुई थी। रमजान के इस आखिरी जुमे की नमाज भी घरों में पढ़ने की सलाह दी जा रही है। शहर मुफ्ती मोहम्मद खालीद हमीद ने अपील करते हुए कहा कि हालातों की गंभीरता को समझें, जुमे व ईद की नमाज मोहल्लेे की मस्जिदों में छोटी जमात करके अदा करें। घरों से बेवजह न निकलें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। हाथ व गले मिलने से विशेष परहेज करें। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन सबको करना चाहिए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.