Move to Jagran APP

हाथरस में 31 मतदान केंद्रों पर होगा एमएलसी चुनाव

विधान परिषद की स्‍नातक एवं शिक्षक (एमएलसी चुनाव) सीट के लिए एक दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए अभी से प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मतदान केे लिए 31 मतदान केंद्र बनाए गए हैैं। मतदान के लिए अधिकारियों को नामित कर दिया गया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 06:31 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:31 AM (IST)
हाथरस में 31 मतदान केंद्रों पर होगा एमएलसी चुनाव
मतदान केे लिए 31 मतदान केंद्र बनाए गए हैैं। मतदान के लिए अधिकारियों को नामित कर दिया गया है।

हाथरस, जेएनएन। विधान परिषद की स्‍नातक एवं शिक्षक (एमएलसी चुनाव) सीट के लिए एक दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए अभी से प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मतदान केे लिए 31 मतदान केंद्र बनाए गए हैैं। मतदान के लिए अधिकारियों को नामित कर दिया गया है। मतपेटिकाओं को विकास भवन में दुरुस्त किया जा रहा है। एक दिसंबर को मतदानएक दिसंबर को विधान परिषद की स्नातक एवं शिक्षक (एमएलसी चुनाव) सीट के लिए मतदान गुलाबी एवं सफेद रंग के मतपत्रों से होगा। स्नातक के लिए सफेद रंग और शिक्षक के लिए गुलाबी रंग के मतपत्र पर बैगनी रंग के पेन से हिंदी के अंक एक, दो, तीन... लिखकर प्रत्याशियों की वरीयता लिखनी होगी। 

loksabha election banner

31 मतदान केंद्र बनेंगे

मतदान का समय सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा।शिक्षक क्षेत्र निर्वाचन के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा। इस पर नाम हिंदी में लिखे होंगे। मतदेय स्थल पर मतदाता को मतदान करने के लिए हिंदी के शब्दों में प्रत्याशी के नाम के आगे एक, दो, तीन या चार... शब्दों में वरीयता लिखनी होगी। इसके लिए एक खास बैगनी रंग का पैन मतपत्रों के पास पीठासीन अधिकारी रखेंगे। मतगणना में दो दिन का समय स्नातक व शिक्षक सीट पर एक दिसंबर को मतदान होने के बाद तीन दिसंबर को मतगणना होगी। इसके लिए 40 पोलिंग पार्टी बनाई गई हैं। 31 मतदान केंद्र होंगे। 160 अफसर और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा बुधवार काे दिनभर विकास भवन में मतपेटिकाएं दुरुस्त करने का काम चलता रहा। पहले से हो रही तैयारियां चुनाव आयोग द्वारा उप्र विधान परिषद के स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी होने के बाद प्रशासन अब एक दिसंबर को होने वाले मतदान की तैयारी में जुट गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह ने बताया कि मतपेटिकाओं को दुरुस्त कराया जा रहा है। -खबर दो बार पढ़ ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.