Move to Jagran APP

आचार संहिता के उल्‍लंघन के मामले में विधायक दलवीर सिंह कोर्ट में हाजिर, मिली जमानत Aligarh news

अलीगढ़ जेएनएन। आचार संहिता के उल्लंघन के मुकदमे में मंगलवार को विधायक दलवीर सिंह ने कोर्ट में हाजिर होकर सरेंडर किया। स्वास्थ्य खराब होने के चलते वह कोर्ट के अंदर तक जाने में असमर्थ थे। ऐसे में एडीआर भवन के बाहर गाड़ी में बैठे रहे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 05:32 PM (IST)
आचार संहिता के उल्‍लंघन के मामले में विधायक दलवीर सिंह कोर्ट में हाजिर, मिली जमानत Aligarh news
आचार संहिता के उल्लंघन के मुकदमे में मंगलवार को विधायक दलवीर सिंह ने कोर्ट में हाजिर होकर सरेंडर किया।

अलीगढ़, जेएनएन।  आचार संहिता के उल्लंघन के मुकदमे में मंगलवार को विधायक दलवीर सिंह ने कोर्ट में हाजिर होकर सरेंडर किया। स्वास्थ्य खराब होने के चलते वह कोर्ट के अंदर तक जाने में असमर्थ थे। ऐसे में एडीआर भवन के बाहर गाड़ी में बैठे रहे। न्यायाधीश ने पेशकार को भेजकर उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लिया और प्रक्रिया पूरी करवाई। करीब तीन घंटे बाद विधायक की जमानत मंजूर हो गई।

loksabha election banner

जिले के जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अलग अलग मामले लंबे समय से लंबित हैं

जिले के जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में लंबे समय से मुकदमे चल रहे हैं। इनकी सुनवाई के लिए प्रयागराज में विशेष न्यायालय बनाई गई थी। लेकिन, सितंबर 2019 में सभी मुकदमों को जिले की कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया था। फिलहाल एडीजे चार तीन की कोर्ट में सुनवाई हो रही है। अपर शासकीय अधिवक्ता रामकुमार ने बताया कि बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह के खिलाफ वर्ष 2017 में थाना गभाना में आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था। 11 अगस्त को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने एसएसपी को पत्र लिखकर कहा था कि वारंट तामील कराकर सात सितंबर तक दलवीर सिंह को कोर्ट में पेश करें। इसके तहत मंगलवार को दलवीर सिंह कोर्ट पहुंचे। उनकी गाड़ी एडीआर भवन तक पहुंची। यहां से कोर्ट तक जाने में वे असमर्थ थे। ऐसे में न्यायाधीश ने पेशकार को भेजकर प्रक्रिया पूरी करवाई। अपर शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि विधायक की जमानत मंजूर कर ली गई है।

भाजपा कार्यकत्री कृष्णा व मृदुला भी हाजिर

अलीगढ़ । गांधीपार्क थाने में दर्ज 28 साल पुराने मुकदमे में मंगलवार भाजपा कार्यकत्री कृष्णा गुप्ता व मृदुआ ने सरेंडर किया। दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया, जिसके बाद जमानत याचिका दायर की गई। कोर्ट ने दोनों की जमानत मंजूर कर ली। बता दें कि इसी मुकदमे में चार दिन पहले भाजपा नेत्री पूनम बजाज भी कोर्ट में हाजिर हुई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.