अलीगढ़, जागरण संवाददाता। इगलास कस्बा के श्री शिवदान इंटर कालेज में मिशन शक्ति के अंतर्गत फेज- 4 शक्ति मंच का पुनर्गठन और बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं के स्वावलंबन और सुरक्षा के संबंध में नोडल प्रभारी मंजू सिंह ने जानकारी दी। वहीं छात्राओं की एक कार्यकारणी गठित की गई। जिसमें उमा, कृतिका, अंशु, मीरा, ममता, काजल, संध्या, रोशनी, काजल, कृतिका की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य केपी सिंह ने की इस अवसर अनिता सिंह, ज्योति सिंह, कुलदीप सक्सेना, मुकेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

राजकीय इंटर कालेज में शक्‍ति मंच का गठन

वहीं राजकीय बालिका इंटर कालेज कजरौठ में शक्ति मंच का गठन किया गया। इसके अंतर्गत विद्यालय में 11 सदस्य छात्राओं की एक समिति गठित की गई। उसमें सर्वसम्मति से मोना को अध्यक्ष, तमन्ना को सचिव बनाया गया। समिति में प्रत्येक कक्षा की छात्राओं को सम्मिलित किया गया है।

छात्राओं की सुरक्षा व आत्‍म सम्‍मान के बारे में बताया गया

शक्ति मंच के तत्वाधान में छात्राओं की सुरक्षा व आत्मसम्मान के संबंध में बताया गया। इसके साथ-साथ सभी छात्राओं को हेल्पलाइन नंबर के प्रति भी जागरूक किया गया। विद्यालय की अध्यापिका सरिता शर्मा ने छात्राओं की सुरक्षा संबंधी जानकारी प्रदान की। इसमें विद्यालय की इंचार्ज डा. प्रीति वार्ष्णेय, आरती वर्मा ,लीना कटारा, मेघा चौधरी, प्रियंका वर्मा आदि उपस्थित रहीं।

Edited By: Anil Kushwaha