अलीगढ़, जागरण संवाददाता। गभाना क्षेत्र के गांव ग्वालरा में मीटर रीडर के साथ नामजद युवक ने अभद्रता करते हुए मारपीट कर डाली। मामले में आरोपित के खिलाफ मारपीट व सरकारी में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले में सर्किल इंचार्ज वीरेंद्र सिंह चौधरी ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गभाना उपकेंद्र पर बिलिंग एजेंसी मेसर्स टेर साफ्टवेयर कंपनी की ओर से मीटर रीडिंग का कार्य किया जा रहा है।

मीटर रीडर से मारपीट 

सोमवार को ग्वालरा गांव में मीटर रीडर इंतजार अहमद तभी गांव के पप्पू सिंह पुत्र धर्मवीर सिंह ने मीटर उखाड़कर घर में रख लेने की बात कही। साथ ही बिल निकालने का विरोध करने लगा। जिस पर मीटर रीडर ने कनैक्शन चालू होने पर व मशीन में नाम आने पर बिल को निकालने की बात कहीं। इसी बात पर पप्पू गाली-गलौज करते हुए अभद्रता करने लगा। विरोध पर आरोपित ने मीटर रीडर के साथ मारपीट कर डाली। आस-पड़ौस के लोगों ने उसे बचाया। पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिना सूचना गैरहाजिर रहने पर निलंबन

अलीगढ़। कक्षा एक से आठवीं तक के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाली दो शिक्षिकाओं पर काम के प्रति अनियमितता बरतने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। पढ़ाई व प्रशासनिक कार्यों में व्यवधान डालने और बिना सूचना के लंबे समय से स्कूल से गैरहाजिर रहने पर दो शिक्षिकाओं को निलंबित किया गया है। बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका की ओर से ये कार्रवाई की गई है।

यह है मामला

बीएसए ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय मादरखेड़ा लोधा की सहायक अध्यापिका प्रीति यादव को प्रधानाध्यापिका से मारपीट करने, विद्यालय के कार्यों में जानबूझकर व्यवधान डालने, प्रशासनिक कार्य न करने देने व विभाग की छवि धूमिल करने के आरोप में निलंबित किया गया है। इनको कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था। इसमें पाया गया कि स्पष्टीकरण तथ्यों से विपरीत व असंतोषजनक है। इनको प्राथमिक विद्यालय राजमऊ से संबद्ध किया गया है।

नोटिस जारी

पूर्व माध्यमिक विद्यालय तकीपुर जवां की सहायक अध्यापिका अनुपम चतुर्वेदी को बिना सूचना के लगातार विद्यालय से अनुपस्थित रहने व विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर न्यून होने के चलते निलंबित किया गया है। इनको भी स्पष्टीकरण देने संबंधी नोटिस जारी किया गया था। मगर ये अपना पक्ष भी पेश करने नहीं आईं। इनको पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरहेती जवां से संबद्ध किया गया है।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena