Move to Jagran APP

एएमयू में तैनात मौलाना ने मासूम से की दुष्कर्म की कोशिश, गिरफ्तार Aligarh News

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में तैनात एक मोअज्जिन ने कुरान पढ़ाने के बहाने नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म करने की कोशिश की।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 05:30 PM (IST)
एएमयू में तैनात मौलाना ने मासूम से की दुष्कर्म की कोशिश, गिरफ्तार Aligarh News
एएमयू में तैनात मौलाना ने मासूम से की दुष्कर्म की कोशिश, गिरफ्तार Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में तैनात एक मोअज्जिन ने कुरान पढ़ाने के बहाने नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म करने की कोशिश की। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है। सिविल लाइन क्षेत्र के दोदपुर में रहने वाले एएमयू के परिवार ने यह शिकायत दर्ज कराई थी। महिला थाना पुलिस ने आरोपित मौअज्जिन को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेजा है। 

loksabha election banner

बच्ची को जान से मारने की धमकी

घटनाक्रम के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र के दोदपुर स्थित एक एएमयू प्रोफेसर की धेवती को जमालपुर गली नंबर चार में रहने वाले एवं एएमयू के आंबेडकर हॉल स्थित मस्जिद में मौअज्जिन (मस्जिद में अजान करने वाला) मोहम्मद अहमद पुत्र मोहम्मद उल्लाह मूल निवासी डेली मुबारकपुर, थाना पगड़ी, जिला सुल्तानपुर पिछले सात माह से कुरान की आयतें पढ़ाने आता था। इसी दौरान मौअज्जिन मोहम्मद अहमद एकांत देख कर मासूम बच्ची से अश्लील हरकतें करने लगा। आए दिन यह हरकत होने लगी तो मासूम बच्ची ने हिम्मत जुटाकर उसका कड़ा विरोध किया। जिस पर मौअज्जिन ने कांच का गिलास तोड़ कर बच्ची को जान से मारने की धमकी दी और उसे धमकाया। मासूम बच्ची डर गई और अपनी मनमानी करता रहा।

बच्ची ने मां को दी जानकारी

दो दिन पूर्व बच्ची ने अपने साथ हो रही हरकतों को लेकर अपनी मां को जानकारी दी और कहा कि अब वह मौअज्जिन से नहीं पढ़ेगी। मां ने परिजनों को बताया। फिर मंगलवार को परिजन एसएसपी आकाश कुलहरी से मिले। एसएसपी के निर्देश पर महिला थाने में बच्चे की नानी की ओर से मौअज्जिन के खिलाफ छेड़छाड़ एवं पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने चंद घंटों में ही आरोपित मोहम्मद अहमद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित शादीशुदा हैं। महिला थाना इंस्पेक्टर सुनीता मिश्रा ने बताया कि आरोपित को जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.