Move to Jagran APP

सरपट दौड़ा बाजार, 1000 करोड़ का कारोबार, आज भैया दूज पर भी होगी बिक्री Aligarh News

दीपावली व उससे पहले शुक्रवार को धनतेरस पर बाजारों में 1000 करोड़ रुपया बरसा। भैया दूज पर मंगलवार को कपड़ों के साथ ज्वेलरी की अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 09:38 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 07:18 PM (IST)
सरपट दौड़ा बाजार, 1000 करोड़ का कारोबार, आज भैया दूज पर भी होगी बिक्री Aligarh News
सरपट दौड़ा बाजार, 1000 करोड़ का कारोबार, आज भैया दूज पर भी होगी बिक्री Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। न मंदी का असर था, न महंगाई की मार। रविवार को बड़ी दीपावली व उससे पहले शुक्रवार को धनतेरस पर बाजारों में 1000 करोड़ रुपया बरसा। भैया दूज पर मंगलवार को कपड़ों के साथ ज्वेलरी की अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

loksabha election banner

लक्ष्मी-गणेश व भगवान की पोशाक खूब हुई बिकी

दीपावली पर एनवक्त तक खरीदारी का क्रम चला। पीतल के लक्ष्मी-गणेश व भगवान की पोशाक खूब बिकीं। रेलवे रोड, रामघाट रोड, अमीरनिशा व मैरिस रोड पर बंपर सेल हुई। इस बार सेंटर प्वॉइंट पर सुंदरीकरण के काम के चलते पिछले साल की तुलना में कम बिक्री हुई। शहर में दर्जनभर बड़े शोरूम, तीन दर्जन मध्यम शोरूम व 150 छोटी दुकानों पर 25 से 30 करोड़ रुपये की मिठाई, मेवा व नमकीन की बिक्री हुई। 10 करोड़ से अधिक के पटाखे चलाए गए। सुबह गुलाब 450 रुपये प्रतिकिलो तक बिका। शाम होते होते इसकी कीमत 200 रुपये प्रतिकिलो रह गई। गेंदा की शुरुआत 70 रुपये से हुई। सिंगाड़े के फूल कमल बताकर बाजार में खपा दिए गए।

सहालग तक बाजार में सुधार

अलीगढ़ सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय अग्रवाल का कहना है कि एक सप्ताह से अच्छी बिक्री हो रही है। ऐनवक्त तक चांदी के सिक्के, बर्तन, हल्की गोल्ड ज्वेलरी की मांग रही। पिछले साल के मुकाबले अच्छी बिक्री हुई। त्योहारी सीजन के बाद सहालग तक बाजार में और सुधार होगा।

बाजार और रफ्तार पकड़ेगा

अलीगढ़ क्लॉथ मर्चेंट्स एसोसिएशन  के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल का कहना है कि बाजार में अच्छी बिक्री हुई। लोगों ने कपड़े खरीदे। महिलाएं साडिय़ां खरीदने के लिए निकलीं। रेडीमेड गारमेंट्स की भी खूब बिक्री हुई। भैया दूज पर यह क्रम जारी रहेगा। बाजार और रफ्तार पकड़ेगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.