Move to Jagran APP

Aligarh News: फौजी की हत्‍या करने वाला मुख्‍य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर, सरे आम मारी गई थी गोली

Soldier Murdered in Aligarh टप्पल थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर में गोलियां बरसाकर फौजी की हत्या करने के मामले में पुलिस एक माह बाद भी मुख्य आरोपित को नहीं पकड़ पाई है। पुलिस अभी तक सह-आरोपितों को ही पकड़कर जेल भेज पाई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 03:34 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 03:34 PM (IST)
Aligarh News: फौजी की हत्‍या करने वाला मुख्‍य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर, सरे आम मारी गई थी गोली
मुख्य आरोपित का सुराग नहीं मिल सका है। इसके लिए दो टीमें लगी हुई हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर में गोलियां बरसाकर फौजी की हत्या करने के मामले में पुलिस एक माह बाद भी मुख्य आरोपित को नहीं पकड़ पाई है। पुलिस अभी तक सह-आरोपितों को ही पकड़कर जेल भेज पाई है। जबकि गोली मारने वाले मुख्य आरोपित का कोई सुराग नहीं मिल सका है। इसके लिए दो टीमें लगी हुई हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

गांव रसूलपुर निवासी 24 वर्षीय बीकन पंजाब के फिरोजपुर में 3 ग्रिनेडियर्स रेजीमेंट में बतौर सिपाही तैनात था। दो दिन पहले बीकन छुट्टी पर गांव आया था। बीकन के पिता जगत सिंह ने पुलिस को तहरीर दी ती। इसमें कहा है कि 23 अक्टूबर की रात को वह अपने बेटे बीकन, भाई बृजपाल व गांव के ही कुंवरपाल के साथ बोलेरो कार (यूपी 16 डीबी 2934) से दवा लेने के लिए मानपुर जा रहे थे।

कार से बाहर खींच कर मारी गोली

लौटते वक्त करीब साढ़े नौ बजे घर के पास ही चौराहे पर गांव के सतेंद्र के मकान के सामने बीकन के खानदानी चाचा विजयपाल, उसके भाई बबलू समेत आठ लोगों ने घेर लिया। आरोपित लाठी-डंडों, तमंचे आदि से लैस थे। उन्होंने कार में तोड़फोड़ करते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया। फिर, चालक सीट पर बैठे बीकन के साथ मारपीट करते हुए कार से बाहर खींच लिया।

सैनिक पर लगाए आरोप

आरोप है कि विजयपाल ने गोली चलाने के लिए कहा। इसके बाद विजयपाल व बबलू ने बीकन पर गोलियां बरसा दीं। इसमें एक गोली बीकन की कनपटी, जबकि दूसरी आंख के नीचे लगी। मौके पर ही बीकन की मौत हो गई। मारपीट में जगत सिंह को भी चोट आईं। जगत सिंह ने तहरीर में ये भी बताया कि बीकन के विजयपाल की पत्नी से प्रेम प्रसंग थे। इसीलिए उसकी हत्या की गई।

आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने तहरीर के आधार पर विजयपाल, बबलू, सोनू व उसका भाई रवि, दीपक व उसका भाई छोटू उर्फ प्रशांत, पू्र्व प्रधान वेद व उसके बेटा प्रताप के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। इनमें पूर्व प्रधान वेद, रवि, सोनू, दीपक व बबलू को जेल भेज चुकी है। इंस्पेक्टर प्रमेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है। टीमें लगी हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.