अलीगढ़, जागरण संवाददाता: जीटी रोड स्थित एक स्कूल में कक्षा आठवीं का छात्र गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में स्कूल की दूसरी मंजिल से गिर गया। छात्र के सिर में गंभीर चोट आई है। उसका जबड़ा टूट गया। उसे गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। शुरुआत में जानकारी आई कि छात्रों ने लड़ाई झगड़े में छात्र को नीचे गिरा दिया है, मगर स्कूल निदेशक ने इससे इन्कार किया है। कहा, छात्र ने खुद छलांग लगाई है।

सुरक्षा विहार निवासी आठवीं का छात्र गुरुवार को रोज की तरह स्कूल गया था। वहां संदिग्ध परिस्थितियों में दूसरी मंजिल में मुंह के बल गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पहले जीवन ज्योति अस्पताल में लेकर गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद अभिभावक उसको वरुण ट्रामा ले गए। वरुण ट्रामा से बाद में उसे जेएन मेडिकल कालेज में रेफर कर दिया गया है, जहां आइसीयू में उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। मामले में पुलिस को कोई लिखित में जानकारी नहीं दी गई है।

पुलिस ने स्कूल पहुंचकर ली जानकारी

बन्नादेवी थाने के एसआइ ने स्कूल पहुंचकर छात्र के पांच सहपाठियों से बातचीत कीं। इसमें उन्होंने भी बताया है कि छात्र ने खुद छलांग लगाई है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज पुलिस व पीड़ित छात्र के स्वजन को भी दिखा दी गई है। छात्र ने खुद छलांग लगाई है।

पिता का आरोप, दबाव में आया बच्चा

पिता का कहना है कि बच्चा सुबह आठ बजे स्कूल गया था। 8:40 पर फोन आया कि बच्चा छत से गिर गया है। इस पर वे तुरंत अस्पताल पहुंचे। आरोप लगाया कि शिक्षिका ने दो बच्चों की पिटाई की। बच्चा इसी के दबाव में आ गया बच्चा 15 दिन से दौड़ में शामिल हो रहा था और अव्वल आ रहा था। गुरुवार को भी उसकी प्रतियोगिता थी। शिक्षिका ने उसे रेस में नहीं जाने दिया। पुलिस से इसकी शिकायत नहीं की है। पहले बच्चे का इलाज कराना प्राथमिकता है। बाद में शिकायत की जाएगी।

इनका कहना है

सीसीटीवी फुटेज में छात्र खुद ही कूदते हुए दिख रहा है। हालांकि अभी लिखित में कोई शिकायत नहीं मिली है। -शिवप्रताप सिंह, सीओ द्वितीय

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट