अलीगढ़ [जेएनएन] : प्रसिद्ध त्योहार लोहड़ी की धूम शहरभर में रही। सोमवार को कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास के साथ पर्व मनाया गया। स्कूल परिसर में अलाव जलाकर पूर्ण रीति-रिवाज के साथ मूंगफली, रेवड़ी, फल, मक्के के फूले आदि का वितरण किया गया। प्रबंध निदेशक प्रवीन अग्रवाल, अनंत अग्रवाल व नंदनी सिंह अग्रवाल (अकेडमिक डायरेक्टर), प्रधानाचार्य, अध्यापक-अध्यापिकाओं व विद्यार्थियों के साथ लोहड़ी के पावन पर्व में सम्मिलित हुए। शिक्षिका प्रभजोत कौर ने लोहड़ी के उत्सव पर गाए जाने वाले लोकगीत प्रस्तुत किए गए। 

बच्चों ने किया भांगड़ा 

प्रतिभा कॉलोनी स्थित राइजिंग स्टार्स इंटरनेशनल प्ले स्कूल में लोहड़ी का त्योहार मनाया गया। निदेशक शुभम दीक्षित व प्रिंसिपल रेनू गोस्वामी ने बच्चों को बताया कि लोहड़ी पर पंजाब में नई फसल की पूजा करने की परंपरा है। बच्चों को पंजाबी परिधानों में सजाकर भांगड़ा किया। इस अवसर पर रजनी दीक्षित, कुसुम गुप्ता, अंकित दीक्षित, सुरभि शर्मा, अंजलि, खालदा वसीम, प्रतिभा, इति, मीरा, रचना, खुशबू, वर्षा, सपना आदि उपस्थित रहीं। 

नाच-गाकर मनाया पर्व

विश्व भारती पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं व अध्यापकों ने आग के चारों ओर नाचते हुए खुशी के गीत गाए। विद्यालय की प्रधानाचार्या सुनीता सिंह ने लोहड़ी पर्व से जुड़ी कहानियां सुनाई और सभी को प्रेम व सौहार्द के साथ मिलकर रहने और एक दूसरे के सुख-दुख में शामिल होने का संदेश दिया। 

Posted By: Mukesh Chaturvedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस