Move to Jagran APP

Lockdown 3.0: AMU VC के बाद अब DSW की फर्जी ई-मेल आईडी बनाई, फिर किया ये सब Aligarh News

शातिरों ने एएमयू के डीएसडब्लू एवं मेडिसिन विभाग के चेयरमैन प्रोफेसर मुजाहिद बेग को निशाना बनाया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 04:31 PM (IST)
Lockdown 3.0: AMU VC के बाद अब DSW की फर्जी ई-मेल आईडी बनाई, फिर किया ये सब Aligarh News
Lockdown 3.0: AMU VC के बाद अब DSW की फर्जी ई-मेल आईडी बनाई, फिर किया ये सब Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: लॉकडाउन में शातिर नए-नए तरीकों से लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। शातिरों ने पहले एएमयू के वाइस चांसलर की फेसबुक आइडी बनाई थी और गलत संदेश भेजे थे, लेकिन अब शातिरों ने एएमयू के डीएसडब्लू एवं मेडिसिन विभाग के चेयरमैन प्रोफेसर मुजाहिद बेग को निशाना बनाया है। शातिरों ने प्रोफेसर की फर्जी ई-मेल आइडी बनाई है और उसी आइडी से कई सहर्किमयों को फर्जी ई-मेल भेज दिए। प्रोफेसर ने एसएसपी को शिकायत दी, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

फर्जी आइडी से सह कर्मियों को भेजे मेल

जेएन मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के चेयरमैन प्रो. मुजाहिद बेग डीन स्टूडेंट्स ऑफ वेलफेयर विजिलेंस ऑफिसर की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। प्रो. ने एसएसपी को दिए पत्र में कहा है कि किसी शातिर ने एक फर्जी आइडी तैयार की है। इसी आइडी से उनके मेडिसिन विभाग के कनिष्ठ सहर्किमयों व सहयोगियों को फर्जी ई-मेल भेजे जा रहे हैं। सेंडर (मेल भेजने वाले) के रूप में प्रो. मुजाहिद बेग का नाम इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे प्रोफेसर की छवि को खराब करने की कोशिश की गई है। एसएसपी ने मामले में साइबर सेल को जांच के निर्देश दिए हैं। सिविल लाइंस इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि आइटी एक्ट व मानहानि की धाराओं में अज्ञात के मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है कि आइडी किसने बनाई और कौन चला रहा है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

एएमयू के डीएसडब्लू प्रोफेसर मुजाहिद बेग का कहना है कि कोई शातिर उनकी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। किसी ने उनकी जी-मेई पर फर्जी आइडी बना ली है। विभाग के कई लोगों को उनके नाम से मेल भी किए गए हैं। उन्होने मामले की जानकारी पहले एसएसपी को दी। उसके बाद थाना सिविल लाइंस में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.