Move to Jagran APP

Live Aligarh Coronavirus news update: हाथरस में एसटीएफ आगरा में तैनात सिपाही सहित पांच लोग corona पॉजिटिव

जिले में मंगलवार को कोरोना के पांच नए केस मिले। इनमें दो लोग हाथरस शहर और दो लोग सहपऊ क्षेत्र के निवासी हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 07:50 AM (IST)
Live Aligarh Coronavirus news update: हाथरस में एसटीएफ आगरा में तैनात सिपाही सहित पांच लोग corona पॉजिटिव
Live Aligarh Coronavirus news update: हाथरस में एसटीएफ आगरा में तैनात सिपाही सहित पांच लोग corona पॉजिटिव

हाथरस [जेएनएन]: जिले में मंगलवार को कोरोना के पांच नए केस मिले। इनमें दो लोग हाथरस शहर और दो लोग सहपऊ क्षेत्र के निवासी हैं। आगरा एसएसटीफ में तैनात सहपऊ निवासी सिपाही की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। वहीं सिकंदराराऊ की महिला की सोमवार को हुई मौत के बाद मंगलवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लेाग ङ्क्षचतित हैं। हाथरस में कुल केस की संख्या 211 पहुंच गई है। वहीं एक्टिव केस 20 हो गए हैं।

loksabha election banner

आगरा में है तैनात सिपाही

सहपऊ के गांव बुढाइच निवासी एसटीएफ जवान आगरा में तैनात है। कुछ दिन पहले वह गांव आया हुआ था। तबीयत खराब होने पर होने पर 10 जुलाई को उसने सीएचसी पहुंचकर जांच के लिए सैंपल दिया। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। परिवार के 3 व्यक्तियों सहित मोहल्ले के 51 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं गांव रसगवां निवासी 22 वर्षीय गर्भवती महिला 15 दिन पहले अपने मायके फीरोजाबाद जनपद के गांव में शादी समारोह में शामिल होने गई थी। 9 जुलाई को वह रसगवां वापस लौटी थी। 10 जुलाई को उसने सीएचसी पर सैंपल दिया। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटव आई है। दोनों लोगों को मुरसान के एलवन हॉस्पिटल भेजा गया है। वहीं महिला के परिवार के 11 लोग और मोहल्ले के 74 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। एसडीएम  राजेश कुमार ने बताया कि दोनों गांवों में 250 मीटर एरिया को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। 

आठ दिन बाद आई रिपोर्ट

हाथरस शहर की आवास विकास कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय युवती की तबीयत खराब होने पर आठ दिन पहले सैंपल जांच को भेजा गया था। उसकी रिपोर्ट भी मंगलवार को पॉजिटिव आई है। पोर्टल से इसकी जानकारी मिली। पोर्टल पर दर्ज युवक को मोबाइल नंबर ऑफ जा रहा है। इसलिए विभागीय अधिकारी उसे ट्रैस नहीं कर पाए हैं। सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने बताया कि युवक के बारे में जानकारी के लिए मेडिकल कॉलेज से संपर्क किया गया है। जल्द ही उसे आइसोलेट किया जाएगा।

मृत वृद्धा की रिपोर्ट पॉजिटव आने से खलबली 

सिकंदराराऊ के नगर के मोहल्ला मटकोटा निवासी 65 वर्षीय वृद्धा की अलीगढ़ के प्राइवेट अस्पताल में उपचार के दौरान सोमवार को मौत हो गई। उसकी कोरोना की जांच रिपोर्ट सोमवार को देर रात पॉजिटिव आने से परिवार और मोहल्ले के लोगों में खलबली मच गई है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक यादव ने बताया कि नगर के मोहल्ला मटकोटा निवासी एक वृद्धा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना सोमवार रात्रि को मिली। जानकारी पर पता चला कि महिला को दो दिन पूर्व तबीयत बिगडऩे पर अलीगढ़ के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां महिला का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही महिला की उपचार के दौरान सोमवार की सुबह अस्पताल में ही मौत हो गई। परिजन शव लेकर परिजन घर पर आ गए। 

मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

परिजनों ने महिला का अंतिम संस्कार भी कर दिया। स्थानीय लोग एवं नाते रिश्तेदार अंतिम संस्कार में शामिल रहे। मंगलवार को मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी जब हुई तो लोगों में खलबली मच गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 13 परिजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं तथा सभी परिजनों को होम क्वारंटाइन किया गया है । एसडीएम विजय कुमार शर्मा ने बताया कि उन लोगों को चिह्नित किया जा रहा है जो संक्रमित महिला के अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं। इलाके को हॉटस्पॉट घोषित करने हेतु जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.