Move to Jagran APP

अकराबाद में तहसील भवन बनाने के लिए 12 को देखेंगे जमीन Aligarh news

अकराबाद को तहसील बनाने की मांग जोर पकड़ रही है।दावा किया है कि 12 दिसंबर को एसडीएम व आयुक्त तहसील भवन के लिए जमीन का निरीक्षण करेंगे।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 09:13 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 09:13 AM (IST)
अकराबाद में तहसील भवन बनाने के लिए 12 को देखेंगे जमीन Aligarh news
अकराबाद में तहसील भवन बनाने के लिए 12 को देखेंगे जमीन Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]: अकराबाद को तहसील बनाने की मांग जोर पकड़ रही है। जिला प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधियों की तरफ से भी पहल होती दिख रही है। रविवार को छर्रा विधायक रवेंद्र पाल सिंह ने एसडीएम से मुलाकात की। दावा किया है कि 12 दिसंबर को एसडीएम व आयुक्त तहसील भवन के लिए जमीन का निरीक्षण करेंगे। 

loksabha election banner

लंबित है पत्रावली 

विधायक के अनुसार अकराबाद के तहसील बनाने की लंबित जांच के संबंध में एसडीएम कोल अनिरुद्ध प्रताप सिंह से बात की। एसडीएम को जनता की तरफ से पत्र भी सौंपा गया। एसडीएम ने बताया कि पूर्व की जांच पत्रावली लंबित है, जिसे निकलवा लिया गया है। 12 को वे और आयुक्त अकराबाद पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण करेंगे। अगले ही दिन जांच आख्या डीएम व मंडलायुक्त को सौंप दी जाएगी। 

बकौल विधायक, एसडीएम ने यह भी बताया कि पत्रावली का अवलोकन किया गया है। इसमें राजस्व परिषद व शासन के मानकों के अनुरूप अकराबाद ही तहसील के लिए उपयुक्त है। चारों दिशाओं को देखते हुए केंद्र बिंदु अकराबाद ही है। एसडीएम कोल ने भी दैनिक जागरण को बताया कि 12 दिसंबर को तहसील भवन के लिए जमीन का निरीक्षण किया जाएगा। 

हाथरस सांसद भी आए समर्थन में 

हाथरस के भाजपा सांसद राजवीर दिलेर भी अकराबाद को तहसील बनाने के लिए खुलकर समर्थन कर रहे हैं। सांसद ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर अकराबाद को तहसील बनाने की मांग की। इसमें ब्लॉक प्रमुख मुकेश कुमार व क्षेत्रीय ग्र्राम प्रधानों के प्रस्तावों को संलग्न किया गया है। सांसद ने बताया कि ब्लॉक अकराबाद ब्रिटिश काल में भी तहसील मुख्यालय रहा था। यहां से कोल, अतरौली, सिकंदराराऊ व सासनी तहसील काफी दूर हैं। इससे क्षेत्रीय जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रस्ताव पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर अकराबाद को तहसील बनाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.