Move to Jagran APP

Government Order : ललई छठ आज, शिक्षिकाओं का रहेगा अवकाश, शिक्षक करेंगे ड्यूटी

Government Order ललई छठ रक्षाबंधन के छठवें दिन मनाया जाता है। इसको लेकर शासन की ओर से शिक्षिकाओं एवं बालिकाओं को अवकाश दिया गया है। इस मामलेे में अधिकारियों ने वाट्सएप ग्रुप पर संदेश डाल दिया कि अलीगढ़ में यह पर्व नहीं मनाया जाता है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 06:18 AM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 06:18 AM (IST)
Government Order : ललई छठ आज, शिक्षिकाओं का रहेगा अवकाश, शिक्षक करेंगे ड्यूटी
रक्षाबंधन के बाद छठवें दिन ललई छठ का पर्व मनाया जाता है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Government Order : रक्षाबंधन के बाद छठवें दिन ललई छठ का पर्व मनाया जाता है। यह पर्व 17 अगस्त को मनाया जा रहा है। इसमें शिक्षिकाओं के अवकाश को लेकर शिक्षकों व अफसरों में विरोधाभास की स्थिति बन गई थी।

loksabha election banner

Junior High School Teachers Association के जिलाध्यक्ष डा. प्रशांत शर्मा ने बताया कि इस पर्व के चलते शिक्षिकाओं के अवकाश की मांग उठाई थी। अधिकारियों ने अवकाश से मना करते हुए message on whatsapp group डाल दिया। इसमें लिखा था कि यह पर्व अलीगढ़ में मनाया नहीं जाता है, इसलिए इसका अवकाश नहीं रहेगा। शासन के आदेश हैं कि Lalai Chhath पर अध्यापिकाओं व बालिकाओं का अवकाश रहेगा। 

बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका ने कहा कि पहले इस अवकाश के संबंध में संशय था। शासन के पत्रों को देखा गया तो उसमें केवल शिक्षिकाओं व बालिकाओं के लिए अवकाश रहने के निर्देश हैं। 17 अगस्त को ललई छठ के चलते शिक्षिकाओं का अवकाश रहेगा। पुरुष शिक्षक स्कूलों में आकर पढ़ाई कराएंगे।

बांझपन की समस्या से चिंतित हैं तो आज लीजिए डा. दिव्या चौधरी से परामर्श

अलीगढ़ । आंगन में किलकारी गूंजे, शादी के बाद यह हर दंपती का सपना होता है। कई दंपती इस सुख से वंचित हैं। शादी के काफी समय बीतने पर गोद सूनी है। वैवाहिक जीवन में निराशा है। कुछ तो इसे अभिशाप माने बैठे हैं। सच ये है कि उचित परामर्श व इलाज से बांझपन का इलाज संभव है।

यदि फिर भी समस्या रहती है तो दूसरे माध्यम से मां बना जा सकता है। इसके लिए दंपती क्या करें और क्या न करें? इसी पर परामर्श देने के लिए हेलो डाक्टर में विष्णुपुरी बेला मार्ग स्थित जीवन हास्पिटल एंड टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर की स्त्री, प्रसूति व बांझपन रोग विशेषज्ञ डा. दिव्या चौधरी को आमंत्रित किया गया है। यदि आपके परिवार में भी ऐसी कोई समस्या है तो परामर्श जरूर लें।

दिन : बुधवार, 17 अगस्त, 2022

समय : दोपहर 3 से 4 बजे

फोन : 7351124145


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.