अलीगढ़, जेएनएन ।  शराब माफिया ऋषि कुमार के साथ ही रिमांड पर लिए गए केमिकल फैक्ट्री संचालक विजेंद्र कपूर को रविवार को पुलिस बरेली ले गई। वह केवल उस केमिकल फैक्ट्री में ले गया जहां से नंबर एक का माल अलीगढ़ सप्लाई होता था। बाकी नंबर दो का माल कहां से आता था इस बारे में कपूर ने अभी तक अपनी जुबां नहीं खोली है। उधर रिमांड पर लिए गए ऋषि कुमार व उनके साथी गौतम से पूछताछ जारी है। कपूर व ऋषि को पुलिस सोमवार को सुबह रिमांड अवधि पूरी होेने पर जेल में दाखिल कर देगी।

फैक्ट्री के कर्मचारियों से पूछताछ

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बरेली गई टीम ने केमिकल फैक्ट्री के संचालक व स्टाफ से कई दौर में पूछताछ कर विजेंद्र कपूर की दी गई जानकारी को तस्दीक किया है। मुख्य आरोपित ऋषि कुमार से अभी पूछताछ जारी है। सोमवार सुबह दस बजे दोनों की रिमांड अवधि पूरी होने पर जेल भेजा जाएगा।

विवेचना व गैंगस्टर, एनएसए की कार्रवाई पर जोर

एसएसपी के अनुसार शराब प्रकरण से जुड़े अधिकांश आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनके खिलाफ विवेचनात्मक कार्रवाई के साथ ही गैंगस्टर, एनएसए आदि की प्रभावी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके अलावा आरोपितों की संपत्ति को चिन्हित करने व उसकी जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी तेजी से जारी है। विवेचना में जिन और आरोपितों के नाम प्रकाश में आएंगे उनके खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।

मदन की गिरफ्तारी को नोयडा, दिल्ली व फरीदाबाद में डेरा

पुलिस की तीन टीमें नोयडा, दिल्ली के साथ ही शराब प्रकरण में प्रकाश में आए फरीदाबाद निवासी मदन की तलाश में डेरा जमाकर संभावित स्थानों पर खोजबीन करने में जुटी हुई हैं। मदन पर 25 हजार का इनाम घोषित है। पुलिस का दावा है कि आरोपित के बेहद करीब है और जल्द धरपकड़ के प्रयास जारी हैं।

सात आरोपित जेल भेजे

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार अकराबाद पुलिस ने शराब प्रकरण में वांछित चल रहे सुमित उर्फ सोनी निवासी हैदरनगर व सिकंदरपुर निवासी अवधेश कुमार काे, पिसावा पुलिस ने शादीपुर निवासी संदीप कुमार उर्फ अर्जुन व वीरपाल सिंह को गिरफ्तार किया है। क्वार्सी पुलिस ने मोहल्ला चंदनियां निवासी नवरत्न नाथ को, बरला पुलिस ने इलाके के मदापुर निवासी गौरव गौतम उर्फ सन्नी को चोरी की एक बाइक व राजस्थान मार्का की शराब के 96 पोव्वे समेत गिरफ्तार कर जेल भेजा है। सिविल लाइन पुलिस ने क्वार्सी थाने से वांछित चल रहे गैंगस्टर एक्ट के आरोपित इगलास कोतवाली के ताऊ का नगला निवासी सोमू उर्फ हेमंत को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Edited By: Anil Kushwaha