Move to Jagran APP

अलीगढ़ में कानपुर की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं पिता

जवां थाना क्षेत्र के छेरत स्थित राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज में गुरुवार देर रात कानपुर की एक छात्रा ने होस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कानपुर के नौबस्ता निवासी करिश्मा पुत्री उपदेश यादव यहां से बीएएमएस प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 09:53 AM (IST)
अलीगढ़ में कानपुर की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं पिता
कानपुर की एक छात्रा ने होस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। जवां थाना क्षेत्र के छेरत स्थित  राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज में  गुरुवार रात कानपुर की एक छात्रा करिश्मा यादव ने फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली। करिश्मा देररात तक अन्य छात्राओं के साथ ही थी, तब कोई तनाव जैसी बात नहीं लगी। रात दो बजे अन्य छात्राअों ने शीशे से झांककर देखा तो करिश्मा का शव लटका मिला। कमरा अंदर से बंद था। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

loksabha election banner

तीन डाक्‍टरों के पैनल ने किया पोस्‍टमार्टम

मूलरूप से इटावा के गांव झींगरपुर निवासी उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर उपदेश यादव फिलहाल कानपुर नगर के थाना नौबस्ता के योगेश विहार आवास विकास में परिवार के साथ रहते हैं। उपदेश की तैनाती फतेहपुर के थाना थरियांव में है। इन पर चार बेटी व एक बेटा है। इनमें तीसरे नंबर की 24 वर्षीय बेटी करिश्मा जवां थाना क्षेत्र के छेरत स्थित राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज व अस्पताल में बीएचएमएस (प्रथम वर्ष) की छात्रा थी और छात्रावास के प्रथम तल पर कमरा नंबर 115 में कानपुर के ही नौबस्ता निवासी सहपाठी सुरभि के साथ रहती थी। रामनवमी व दशहरा के चलते अधिकांश छात्र-छात्राएं अपने घर चले गए थे। करिश्मा की रूम पार्टनर सुरभि भी घर गई थी। पुलिस के मुताबिक, रात साढ़े 12 बजे तक करिश्मा अन्य छात्राओं के साथ ही थी। इसके बाद आराम करने व पढ़ाई संबंधी कुछ काम की बात कहकर कमरे में चली गई। कुछ देर बाद दो बजे अन्य छात्राएं वहां से निकलीं तो करिश्मा का दरवाजा बंद था। खटखटाया तो कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके बाद कुर्सी पर चढ़कर शीशे से देखा तो होश उड़ गए। छात्राअों ने ही कुंदा टेढ़ा करके दरवाजा खोला और शव को नीचे उतारा। इसके बाद प्रिंसिपल योगेंद्र सिंह माहुर को सूचना दी गई। तीन डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। वीडियोग्राफी भी करवाई गई। इसमें हैंगिंग (खुदकुशी) की बात सामने आई है। शाम करीब साढ़े पांच बजे स्वजन पोस्टमार्टम के बाद शव इटावा स्थित गांव में ले गए।

छात्रा ने आत्महत्या की है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है। अन्य छात्राओं से बातचीत में अभी कोई बात सामने नहीं आई है। स्वजन की ओर से भी कोई तहरीर नहीं मिली है। आत्महत्या के कारणों के बारे में जांच की जा रही है। छात्रा के मोबाइल फोन की सीडीआर निकलवाई जा रही हैं।

श्वेताभ पांडेय, सीओ प्रथम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.