Move to Jagran APP

श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में कल्याण को बुलाया जाए Aligarh news

कल्याण सिंह (बाबूजी) ही देश के एकमात्र एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने राम मंदिर की खातिर एक दिन की जेल काटी थी।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 09:42 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:42 PM (IST)
श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में कल्याण को बुलाया जाए Aligarh news
श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में कल्याण को बुलाया जाए Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। अखिल भारतीय लोधी महासभा की ओर से सोमवार को बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह लोधी ने राम मंदिर को लेकर कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है। इस भूमि पूजन को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। लेकिन भाजपा अयोध्या मंदिर के निर्माण में पूर्व सीएम कल्याण सिंह (बाबूजी) के योगदान को नहीं भूला सकती है। कल्याण सिंह (बाबूजी) ही देश के एकमात्र एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने राम मंदिर की खातिर एक दिन की जेल काटी थी। वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सत्यदेव सिंह का कहना है कि कल्याण सिंह ने राम मंदिर के निर्माण की खातिर 6 दिसंबर 1992 को अपनी सरकार को कुर्बान कर दिया था। इसकी नैतिक जिम्मेदारी उन्होंने अपने ऊपर ले ली थी । अगर वे सत्ता के इतने ही लालची होते तो कारसेवकों को रोक कर अपनी सरकार को केंद्र द्वारा बर्खास्त होने से बचा लेते।

loksabha election banner

राम मंदिर बनने में योगदान

जिला उपाध्यक्ष लोकेश लोधी ने कहा कि हिंदू हृदय सम्राट बाबूजी का आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। भाजपा अयोध्या मंदिर के निर्माण में पूर्व सीएम कल्याण सिंह (बाबूजी) के योगदान को नहीं भूला सकती इस लिए भूमि पूजन के आयोजकों को बाबूजी को सम्मान के साथ आमंत्रित करना चाहिए। ध्यान देना चाहिए। संचालन जिला महामंत्री महेश लोधी ने किया। इस मौके पर महेश लोधी, पंचम लोधी, डालचंद राजपूत, ललितेश लोधी, शिशुपाल सिंह प्रधान, शंकर सिंह लोधी आदि हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.