Move to Jagran APP

जिन्ना की तस्वीर हटवाने के लिए ब्रज प्रांत में होगा प्रदर्शन

एएमयू सर्किल पर एलान के बाद भी ¨हदू जागरण मंच के पदाधिकारी गोष्ठी भले ही न कर पाए हों लेकिन उन्हें जिन्ना की तस्वीर हटानी पड़ेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 09:30 AM (IST)
जिन्ना की तस्वीर हटवाने के लिए ब्रज प्रांत में होगा प्रदर्शन
जिन्ना की तस्वीर हटवाने के लिए ब्रज प्रांत में होगा प्रदर्शन

अलीगढ़ : एएमयू सर्किल पर एलान के बाद भी ¨हदू जागरण मंच के पदाधिकारी गोष्ठी भले ही न कर पाएं हो, पूरे ब्रज प्रांत में आंदोलन की चेतावनी जरूर दे रहे हैं। कहा है कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाई नहीं गई तो आंदोलन होगा। मांग की है कि एएमयू परिसर में राजा महेंद्र प्रताप सिंह की प्रतिमा लगाई जाए। इसके लिए जिलों में सीएम के नाम संबोधित ज्ञापन दिया जाएगा।

loksabha election banner

द्वारिकापुरी स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय पर हुई बैठक में ¨हदू जागरण मंच के ब्रज प्रांत के प्रदेश महामंत्री अविनाश राणा, मंच के युवा वाहिनी प्रदेश अध्यक्ष अमित चौधरी ने कहा कि एएमयू सुरक्षाकर्मियों एवं छात्रों ने हमारे कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चौधरी ने जिन्ना की तस्वीर एएमयू में किसी तरह से नहीं लगी रहने देंगे। रविवार को प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम सिंह, प्रदेश मंत्री अभिषेक रंजन आर्य अलीगढ़ पहुंचेंगे। वह एसएमबी इंटर कालेज से जुलूस निकालकर कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। महानगर अध्यक्ष सोनू सविता ने कहा है कि एएमयू छात्र यदि जिन्ना की तस्वीर नहीं उतारते हैं तो मंच के कार्यकर्ता उतारने के लिए एएमयू की तरफ कूच करेंगे। प्रदेश मंत्री संजू राजा ने कहा कि एएमयू का बुल भी मारपीट करने आ गया था, इससे इंतजामिया पर सवाल उठना लाजिमी है। तस्वीर एएमयू की धरोहर

बसपा जिलाध्यक्ष तिलक राज यादव का कहना है कि भाजपाई उपद्रव कराकर सांप्रदायिक सौहार्द में पलीता लगा रही है। एएमयू में जिन्ना का कोई मुद्दा नहीं, मगर भाजपा दूसरे मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए उसे हवा दे रही है। जिन्ना की तस्वीर वहां आजादी से पूर्व स्थापित है और एएमयू की धरोहर है। नफरत फैला रही भाजपा व आरएसएस : रालोद छात्र नेता जियाउर्रहमान ने कहा है कि भाजपा व आरएसएस हर घोलने का काम कर रहे हैं। एएमयू में जो भी हुआ है, उसमें इन्हीं संगठनों की साजिश है।

भाजपा सरकारों ने गिरती साख पर पर्दा डालने को रची साजिश : कांग्रेस के पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार ने अपनी गिरती साख पर पर्दा डालने के लिए संघ से मिलकर साजिश रची है। जिन्ना की तस्वीर तो बहाना है। ¨हदू मुसलमानों में को आपस में बांटने के लिए इस तरह के झगड़े जानबूझ कर कराए जा रहे हैं। छवि को किया धूमिल : समाजवादी छात्रसभा के महानगर अध्यक्ष मुंतजिम किदवई ने एएमयू प्रकरण की निंदा की है। शमशाद मार्केट में हुई बैठक में कहा कि इससे विश्व विद्यालय की छवि धूमिल हुई है। बैठक में आमिर चौधरी, फुरकान चौधरी, वासिम राजा, शान मोहम्मद, पंकज गुप्ता आदि मौजूद थे। आरोपित गिरफ्तार हों : एएमयू ओल्ड अलीगढ़ के अध्यक्ष गुलजार अहमद ने प्रकरण को लेकर डीएम को पत्र लिखा है, जिसमें एएमयू परिसर में जबरन घुसने का प्रयास करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है। पाक चले जाएं जिन्ना भक्त

भाजपा जिला महामंत्री गौरव शर्मा ने कहा कि जिन्हें जिन्ना से अधिक प्यार है वो पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते? पाक में ही जिन्ना के स्मारक अधिक होंगे। आखिर देश किधर जा रहा है

भाजपा महानगर महामंत्री इंजीनियर राजीव शर्मा ने कहा है कि भारत के बंटवारे के समय जिन्ना को मुस्लिमों ने मसीहा नहीं माना। आज कुछ लोग उसे अपना मसीहा मान रहे हैं। आखिर ये देश को किस तरफ लेकर जाएंगे। विवाद ठीक नहीं : एमएलसी जगवीर किशोर जैन ने कहा है कि 50 वर्ष से अधिक समय से जिन्ना की तस्वीर लगी है। जिसे लेकर विवाद करना उचित नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.