Move to Jagran APP

UP News : जम्मू से टाटानगर जा रही ट्रेन अलीगढ़ के पास बेपटरी, बोगियों को काटकर किया जा रहा अलग

जम्‍मू से टाटानगर जा रही 18102 जम्‍मू तवी टाटानगर एक्‍सप्रेस मंगलवार की सुबह अलीगढ़ के पास बेपटरी हो गयी। इस ट्रेन में अधिकतर सिख यात्री अमृतसर स्‍वर्ण मंदिर दर्शन को जाते हैं। ट्रेन बेपटरी होने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Anil KushwahaPublished: Tue, 04 Oct 2022 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 11:10 AM (IST)
UP News : जम्मू से टाटानगर जा रही ट्रेन अलीगढ़ के पास बेपटरी, बोगियों को काटकर किया जा रहा अलग
ट्रेन की बाेगी पटरी से उतरने के बाद बाहर निकले यात्री।

अलीगढ़, जेएनएन ।  दिल्ली से अलीगढ़ को आने वाली Muri Express की एक बोगी पटरी से उतर गयी। अलीगढ़ जीआरपी की टीम मौके पर भेजी गई है। इंस्पेक्टर जीआरपी सुबोध कुमार का कहना है कि सांड़ के टकराने से ट्रेन का s-7 box पटरी से उतर गया था। डिब्बे को अलग कर दिया गया है। ट्रेन करीब 3 घंटे 40 मिनट बाद वहां से रवाना की गयी। इस ट्रेन के अलीगढ़ पहुंचने का समय प्रात- 8:48 है, लेकिन दुर्घटना के चलतेे लगभग 12:39 पर पहुंची है। अमृतसर से टाटानगर को आने-जाने वाली यह एकमात्र ट्रेन है। इसमें अधिकतर सिख परिवार के सदस्य स्वर्ण मंदिर के दर्शन को जाते हैं। दुर्घटना के चलते अलीगढ़ जंक्शन पर आने और जाने वाली नार्थईस्ट, महानंदा, चंपारण आदि कई ट्रेन प्रभावित हुई हैं।

loksabha election banner

सांड के टकराने से हुआ हादसा

इंसपेक्‍टर जीआरपी सुबोध कुमारी के अनुसार सांड के टकराने से Jammu Tawi Express की एक बोगी एस-7 का चक्का बेपटरी हो गया। इसके बाद ट्रेन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया गया। घटना के समय जम्मू तवी टाटानगर एक्सप्रेस गाजियाबाद स्टेशन छोड़ने के बाद छोटे-छोटे स्टेशन चिपियाना बुर्जुग, मारीपत, दादारी, बोड़ाकी, अजायबपुर, दनकौर, फतेहपुर मकरंदपुर से होते हुए वैर से गुजर रही थी तब यह घटना हुई। घटना के समय ट्रेन की स्पीड 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड थी और 63 किलोमीटर बाद अलीगढ़ का स्टेशन पहुंचने वाला था। बेपटरी होने के बाद ट्रेन में बैठे यात्रियों को जबदस्त झटका लगा। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार फिलहाल कोई घायल नहीं हुआ है।  

बोगी को काटकर किया जा रहा अलग

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार घटना के बाद गाजियाबाद और अलीगढ़ के बीच डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पीछे से आने वाली ट्रेनों को दूसरी लाइन से रवाना किया जा रहा है। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त बोगी को ट्रेन से काटकर अलग किया जा रहा है। संभवत: कोच उपलब्ध होने पर नया कोच लगाकर ट्रेन को टाटानगर की ओर रवाना किया जाएगा। वहीं, यात्रियों का कहना है कि गनीमत रही कि ट्रेन की स्पीड ज्यादा नहीं थी इसके कारण कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। वहीं, रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं। जम्मू से चली यह ट्रेन बुधवार सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर टाटानगर आने का निर्धारित समय है।

स्‍वजन को है चिंता

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने जब घटना की सूचना टाटानगर में रहने वाले अपने स्वजनों को दी तो उनको भी चिंता हो रही है और वे सकुशल लौटने की प्रार्थना भगवान से कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.