अलीगढ़ : इगलास क्षेत्र के गांव चिरौली के समीप करथला के ईशु की हत्या प्रेम संबंधों को लेकर हुई थी। पुलिस ने इसमें चार नामजदों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बिजली का तार बरामद किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार करथला निवासी 18 वर्षीय ईशू शनिवार को घर से निकला था, फिर गायब हो गया। सोमवार को चिरौली के पास शीशम के पेड़ पर शव लटका मिला था। इसमें पिता रघुराज सिंह ने गांव के ही भूपेंद्र, राजकुमार उर्फ राजू, रामकिशन उर्फ भोला व बच्चू सिंह के दामाद लखपति निवासी जरारा, खैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि नौ अक्टूबर की रात को भूपेंद्र उनके बेटे को घर से बुलाकर ले गया था, बाद में उसकी हत्या कर दी गई। सीओ इगलास अशोक कुमार ने बताया कि ईशु कस्बे के ही एक इंटर कालेज में 12वीं में पढ़ता था। स्कूल में आरोपित भूपेंद्र की बहन राधा भी पढ़ती थी। दोनों में प्रेम प्रसंग था। दोनों मोबाइल पर बातचीत करते थे। स्वजन ने राधा को कई बार डांटा-डपटा था। इससे क्षुब्ध होकर नौ अक्टूबर को राधा ने विषाक्त खाकर खुदकुशी कर ली थी। राधा की मौत के लिए स्वजन ने ईशु को जिम्मेदार माना। रात में उसे बहाने से पहले गांव के बाहर नलकूप पर ले गए और तार से गला घोंटकर हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिया।

भागने की फिराक में थे आरोपित :

आरोपितों के भागने की खबर पर इंस्पेक्टर रवेंद्र कुमार दुबे व एसएसआइ अजब सिंह ने गौंडा रोड स्थित कोल्ड स्टोर के पास से भूपेंद्र, राजकुमार उर्फ राजू, रामकिशन उर्फ भोला व बच्चू सिंह को दबोच लिया।

इगलास : कोतवाली पुलिस ने हाथरस रोड गांव मडोरा के समीप से युवक को उपद्रव करते हुए पकड़ा था। उससे तमंचा व दो कारतूस बरामद किए है। रोहित सिंह निवासी खिरावर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित को जेल भेजा गया है। बर्चस्व को लेकर युवक ने फायरिग की थी।

Edited By: Jagran