Move to Jagran APP

हाथरस के आइआरसीटीसी एजेंट ने बनाए दस लाख के अवैध रेल टिकट Aligarh News

आइआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट ने कंपनी को ही चूना लगाते हुए दस लाख रुपये से अधिक कीमत के ई- रेल टिकट बेच डाले।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 05:42 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 05:42 PM (IST)
हाथरस के आइआरसीटीसी एजेंट ने बनाए दस लाख के अवैध रेल टिकट Aligarh News
हाथरस के आइआरसीटीसी एजेंट ने बनाए दस लाख के अवैध रेल टिकट Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। आइआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट ने कंपनी को ही चूना लगाते हुए दस लाख रुपये से अधिक कीमत के ई- रेल टिकट बेच डाले। आरपीएफ की अपराध शाखा की टीम ने आरोपित को अवैध ई-टिकट व उपकरणों के साथ दबोच लिया।

prime article banner

ऐसे पकड़ा शातिर एजेंट

आरपीएफ इंस्पेक्टर सीएस तोमर ने बताया कि रेलवे के स्तर से ई-टिकट दलालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ व अपराध शाखा के इंस्पेक्टर आरके कौशिक के नेतृत्व में हाथरस के कस्बा सिकंदराराऊ स्थित कॉम्प्लैक्स में संचालित साइबर कैफे पर छापेमारी की गई। टीम को यहां पवन वाष्र्णेय निवासी कस्बा डमडमा, सिकंदराराऊ (हाथरस) अवैध तरीके से रेल टिकट बनाते हुए मिला।

दस लाख का लगाया चूना

 टीम ने यहां मिले कंप्यूटर, मोबाइल फोन को जब्त करने के साथ ही रेलवे की जारी अग्रिम ई-टिकटें बरामद कीं। उन्होंने बताया कि आरोपित पवन वाष्र्णेय पिछले पांच सालों से चार फर्जी आइडी से अवैध ई-टिकटों का काला कारोबार कर रहा था। अब तक वह 400 से अधिक अवैध ई-टिकट बेचकर आइआरसीटीसी को करीब दस लाख रुपये का चूना लगा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK