मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अलीगढ़ (जेएनएन)। टप्पल में मासूम की वीभत्स हत्या का मामला पिछले तीन दिन से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। फिल्मी कलाकर हो या फिर खेल जगत के दिग्गज सभी बिटिया को न्याय दिलाने की मांग कर चुके हैं। राजनीतिक पार्टियों ने भी इसकी कड़ी निंदा की है। ट्विटर पर तो यह मामला देश भर में टॉप ट्रेड बन गया है। हर घंटे इसके ट्वीट की संख्या में बढोत्तरी हो रही है। छह घंटे के अंदर ही इसमें 10 रैकिंग तक इजाफा हो गया है। शनिवार को सुबह जहां 1.18 लाख के साथ 10वें नंबर पर थी। वहीं छह घंटे बाद ही दोपहर तक यह पाचवें नंबर पर पहुंच गया। शुक्रवार शाम सात बजे यह 91 हजार ट्वीट के साथ टॉप पर ट्रेंड कर रहा था।

यह थी घटना
30 जून को टप्पल के मुहल्ला कानून गोयान में एक ढाई साल की मासूम बेटी घर से लापता हो गई थी। दो जून की सुबह उसका क्षत विक्षत शव कूड़े के ढ़ेर में मिला था। इसके बाद से ही बिटिया न्याय मांगने को आवाजें उठने लगी थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी जाहिद व उसके साथ असलम को गिरफ्तार कर हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। इसके बाद सोशल मीडिया ने इस कांड को नई धार दे दी। गुरुवार को जहां अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, अभिषेक बच्चन, आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, टिवंकल खन्ना, सनी लियोनी ने ट्वीट किया। वहीं शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्या सिंधिया, हैदराबाद से सांसद अससुद्दीन ओवैसी, कवि कुमार विश्वास, पूर्व सांसद डिंपल यादव, अनुपम खैर ने भी ट्वीट कर बिटियों को न्याय दिलाने की मांग की। शनिवार को भी यह क्रम जारी रहा। छोटी-बड़ी तमाम हस्तियां बिटिया को न्याय दिलाने की मांग करती रही। सबसे अधिक बाढ़ ट्विटर पर आ रही हैं।

ऐसे बढ़ती गई संख्या
सोशल मीडिया पर सबसे अधिक चर्चा इसकी शुक्रवार को गई। ट्रेंड 24 इन इंडिया वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार दोपहर में जहां यह टॉपर 10 से बाहर था। वहीं चंद घंटों में ही यह शाम को सात बजे तक पहले नंबर पर पहुंच गया। इसके बाद रात में इसमें कमी आई। शनिवार सुबह सात बजे यह 1.18 यह 10वें नंबर पर आ गया। इसके बाद इसमें फिर बढ़ोत्तरी हुई। दोपहर को यह फिर पांचवें नंबर आ गया। शनिवार को शाम को यह छठवें नंबर पर आ गया।

फेसबुक-वाट्सएप पर भी चल रहे संदेश
ट्विटर के अलावा फेसबुक वाट्सएप पर भी इस घटना की खूब निंदा हो रही है। लोग बड़ी संख्या में इसके संदेश साझा कर रहे हैं। अधिकांश लोग बिटिया के आरोपियों को खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसमें पुलिस-प्रशासनिक अफसर व राजनेताओं को भी टैग किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sandeep Saxena

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप