अलीगढ़, जागरण संवाददाता। खैर कस्बा में नगर पालिका की टीम बुधवार को अतिक्रमण हटाने की हिदायत देने गई। अलीगढ़ टप्पल रोड़ पर सड़क किनारे लगे अवैध अतिक्रमण, ढकेल,फड़ व नाले के ऊपर दुकानदारों द्वारा सामान लगाकर किये गए अतिक्रमण हटाने के दौरान कर्मचारियों से दुकानदारों ने अभद्रता कर दी। अभद्रता होने पर पालिका कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी। मामला बिगड़ता देख व्यापारी नगर पालिका पहुंचे और माफी मांगने पर स्थिति सामान्य हुई।

यह है मामला

बतादें कि नगर पालिका चेयरमैन संजीव अग्रवाल के नेतृत्व में पालिका की टीम ने पहले अलीगढ़ टप्पल रोड पर अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे। अतिक्रमण हटाने के दौरान सभी को खुद ही अतिक्रमण हटाने को कहा भी गया। अतिक्रमण हटाने गई टीम जब मोहल्ला गंज सब्जी मंडी पहुंची वहां श्याम पुत्र पुरूषोत्तमदास तिवारी दुकान से आगे एक खन पालिका द्वारा निर्मित नाली पर अवैध रूप से पक्का निर्माण कर रखा है। जिसको हटाने हेतु चेयरमैन संजीव अग्रवाल ने कहा तो दुकानदार श्याम कुपित होकर चेयरमैन के साथ अभद्र व्यवहार व अकथनीय शब्दों का प्रयोग किया। पालिका कर्मचारियों व दुकानदार में कहासुनी हो गयी। जमकर हंगामा हुआ मौके पर कस्बा चौकी इंचार्ज पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। मामला शांत किया। आरोप है कि इस दौरान पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ गालीगलौज तक की गई। मामला बिगड़ता देख व्यापारी ने नगर पालिका कार्यालय आकर माफी मांगी। जिसके बाद कर्मचारियों ने हड़ताल का निर्णय वापस ले लिया। पालिका अतिक्रमण अभियान के प्रभारी लिपिक अखिलेश सेंगर ने दो दुकानदारों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। तहरीर में कहा है कि पालिका चेयरमैन स्टाफ के साथ नाले व सार्वजनिक सड़क पर अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए कस्बा के अलीगढ़ पलवल मार्ग व सब्जी मंडी मार्ग पर भ्रमण किया गया। अलीगढ़ मार्ग पर गौरव पुत्र शिव प्रसाद निवासी मोहल्ला उपाध्याय जो कि लस्सी की दुकान करते हैं उनका कूड़े का डम तथा टूटे फूटे कुल्लड़ व बाइक नाले के ऊपर खड़ी थी। जिन्हें देखकर चेयरमैन ने अतिक्रमण न करने के लिए कहा तो दुकानदार आग बबूला हो गया। और अनाप सनाप कहासुनी टीम से करने लगा। इसी प्रकार सब्जी मंडी मार्ग पर दुकानदार से नौकझोंक हुई। मामला देर शाम तक पालिका कार्यालय में चर्चा का विषय रहा। समझोता के लिए स्थानीय व्यापार मंडल के लोग भी वहां पहुंच गए।

जांच में जुटी पुलिस

चेयरमैन संजीव अग्रवाल ने कहा कि सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण सभी दुकानदार स्वंय हटालें अन्यथा पालिका की टीम एक हजार रूपये प्रति दुकानदार से रोजाना जुर्माना वसूलेगी। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पालिका के लिपिक अखिलेश सेंगर की तहरीर मिली है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पालिका टीम से अभद्रता करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena