Move to Jagran APP

शहर में खड़ी ज्यादातर ओवरहेड टैंक पर सुरक्षा के अधूरे इंतजाम Aligarh news

शहर में खड़ी ज्यादातर पानी की टंकियों (ओवरहेड टैंक) पर सुरक्षा के इंतजाम अधूरे हैं। ऑपरेटर के सहारे ही इनका रखरखाव होता है जो दिन में दो बार ही आता है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 06:06 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 06:06 PM (IST)
शहर में खड़ी ज्यादातर ओवरहेड टैंक पर सुरक्षा के अधूरे इंतजाम Aligarh news
शहर में खड़ी ज्यादातर ओवरहेड टैंक पर सुरक्षा के अधूरे इंतजाम Aligarh news

अलीगढ़ [  जेएनएन ] : शहर में खड़ी ज्यादातर पानी की टंकियों (ओवरहेड टैंक) पर सुरक्षा के इंतजाम अधूरे हैं। ऑपरेटर के सहारे ही इनका रखरखाव होता है, जो दिन में दो बार ही आता है। इस बीच इन टंकियों पर कोई चढ़ जाए, किसी को भनक तक नहीं लगती। शुक्रवार को आइटीआइ रोड पर किशोर नगर में एक किशोर टंकी पर चढ़कर पतंग उड़ाने लगा। भाजपा नेता ने अपनी फैक्ट्री से इसकी वीडियो बनाकर नगर आयुक्त व डीएम के सोशल मीडिया ग्रुप पर भेजी है। 

loksabha election banner


ये भी पढ़ें -  यूपी बोर्ड परीक्षा: हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा में एक मुन्ना भाई पकड़ा, पुलिस के हवाले

नगर निगम अफसर भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं

पानी की टंकियों पर चढऩे का ये पहला मामला नहीं है। बात मनमाने के लिए लोगों के टंकियों पर चढऩे के अक्सर मामले सामने आते हैं। नियमानुसार टंकियों की सीढिय़ों पर रैलिंग के अलावा बीच-बीच में गेट लगे होते हैं, मुख्य गेट नीचे होता है। ऑपरेटर की जिम्मेदारी होती है गेट लगाने की, लेकिन शहर में ज्यादातर टंकियां इन मानकों पर खरा नहीं उतर रहीं। नगर निगम अफसर भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। यही वजह है कि कोई भी व्यक्ति टंकी पर चढ़ जाता है। दोपहर डेढ़ बजे भी यही हुआ।

ऑपरेटर की जिम्मेदारी तय करनी चाहिए

किशोर नगर में इलाके का ही एक किशोर टंकी पर चढ़ गया और पतंग उड़ाने लगा। मन भर जाने के बाद नीचे उतर गया। शुक्र रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ। भाजपा नेता मुकेश मांची की नजर जब उस पर पड़ी तो एक कर्मचारी को वहां भेजा। इस बीच उन्होंने वीडियो भी बनाई। कर्मचारी जब तक वहां पहुंचता, किशोर उतर चुका था। भाजपा नेता ने कहा कि ऑपरेटर की जिम्मेदारी तय करनी चाहिए। 

  सीढिय़ों पर रैलिंग व गेट होता है

सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह, ओवरहेड टैंक की सीढिय़ों पर रैलिंग व गेट होता है। किशोर नगर में टीम भेजकर दिखवाया जाएगा कि वहां किशोर ऊपर कैसे चढ़ गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.