Move to Jagran APP

हाथरस में राशन डीलर ने फर्जीवाड़ा करके 63 राशन कार्ड अलग-अलग नामों से बनाए थे, हर महीने हड़प रहा था 101 यूनिट राशन

हाथरस में राशन डीलर की कारगुजारी सामने आयी है। डीलर ने अलग अलग नामों से 63 राशन कार्ड जुड़वा रखे थे इनसे करीब 101 यूनिट राशन हर माह डकार रहा था। खुलासा होने पर दुकान निलंबित होने के बाद निरस्‍तीकरण की कार्रवाई विभागीय स्‍तर से शुरू हो गयी है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 11:52 AM (IST)
हाथरस में राशन डीलर ने फर्जीवाड़ा करके 63 राशन कार्ड अलग-अलग नामों से बनाए थे, हर महीने हड़प रहा था 101 यूनिट राशन
शहर के बिछुआ गली निवासी विष्णु शर्मा राशन डीलर ने 63 नामों से अलग अलग राशन कार्ड बनवाये थे।

हाथरस, जागरण संवाददाता। फर्जी तरीके से राशन कार्डों की यूनिट बढ़ाकर राशन हड़प रहे राशन डीलर की दुकान निलंबित होने के बाद अब निरस्तीकरण की कार्यवाही विभागीय स्तर से शुरू कर दी गई है। डीलर से वसूली भी की जाएगी। अन्य राशन डीलरों की यूनिटों की जांच भी कराई जाएगी। कहीं और राशन डीलर तो इसी तरह का खेल तो नहीं कर रहे हैं।

loksabha election banner

विभाग की मिलीभगत से चल रहा था खेल

शहर के बिछुआ गली निवासी विष्णु शर्मा राशन डीलर है। आरोप है कि राशन डीलर फर्जी तरीके से राशन कार्ड में यूनिट जुड़वाता रहा। इसमें विभागीय लिप्तता होना भी बताया गया। इस मामले की शिकायत पिछले दिनों डीएम रमेश रंजन से की गई थी। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम सदर को निर्देश दिया कि वह आपूर्ति विभाग के साथ मिलकर राशन डीलर पर लगे आरोपों की जांच करके रिपोर्ट दें। तत्कालीन एसडीएम विपिन शिवहरे ने मामले की जांच की तो पाया कि डीलर विष्णु शर्मा ने 63 राशन कार्डो में फर्जी यूनिट जुड़वा रखी हैं।

विभागीय स्‍तर से डीलर को थमाया गया आरोप पत्र

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद विष्णु शर्मा की दुकान को निलंबित कर दिया गया है। अब विभागीय स्तर से डीलर को आरोप पत्र थमा दिया गया है। जवाब संतोषजनक न होने पर निरस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी। मामले की जांच पूरी करके डीएम को सौंप चुके तत्काली एसडीएम सदर विपिन शिवहरे का कहना है कि राशन डीलर पर लगे आरोप सही पाए गए। इसलिए दुकान को निलंबित किया गया है। दुकान को निरस्त करने की कार्यवाही भी विभागीय स्तर से की जा रही है। जिन यूनिट को फर्जी ढंग से चढ़ाया गया है। उन नामों को डिलिट किया जा रहा है ताकि आगे फर्जीवाड़ा न हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.