अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Amrit Festival of Independence : आजादी के अमृत महोत्सव रुपी महायज्ञ में दैनिक जागरण भी आहूति डालने के लिए तैयार है। सामाजिक सरोकारों के प्रति हमेशा सजग रहे Dainik Jagran की ओर से har ghar tricolor program में योगदान दिया जा रहा है।

13 अगस्त यानी शुक्रवार को सुबह साढ़े सात बजे से रामघाट रोड स्थित एसएमबी इंटर कालेज से लेकर Ahilyabai Holkar Sports Stadium तक विशाल tricolor yatra organized किया जाएगा। इसमें शहर के स्कूल, कालेज के छात्र-छात्राओं के साथ ही एनसीसी कैडेट्स, सामाजिक व व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, उद्यमी, सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं से जुड़े लोग शामिल होंगे। सभी के हाथों में तिरंगा होगा।

हमारी शान का प्रतीक है तिरंगा : तिरंगा हमारी आन-बान-शान का प्रतीक है। यह देश को एकता के सूत्र में पिरोता है। यह हमारी स्वतंत्रता का प्रतीक है, जिसे प्राप्त करने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना जीवन तक अर्पण कर दिया। हर किसी को विश्वास था कि एक दिन हमारा देश स्वतंत्र होगा। अंतत: 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ। उस घड़ी को याद करते हुए और अपने बलिदानियों के योगदान का स्मरण करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार की अोर 75वां अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जो स्वतंत्रता दिवस पर समाप्त होगा। घर-घर तिरंगा अभियान के अलावा तिरंगा यात्रा निकालकर देश के प्रति भावनाएं प्रकट कर रहे हैं।

तिरंगा यात्रा को लेकर लोगों में उत्‍साह :  दैनिक जागरण की ओर से आयोजित तिरंगा यात्रा शुक्रवार को रामघाट रोड स्थित एसएमबी इंटर कालेज से सुबह साढ़े सात बजे शुरुआत होगी। शहर के तमाम लोग हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा में शामिल होंगे। भारत माता की जय, वंदे मातरम, इंकलाब जिंदाबाद के गगनभेदी नारों से वातावरण गूंज उठेगा। हर कोई इस यात्रा को लेकर उत्साहित है। हर कोई इसमें शामिल होना चाहता है। तिरंगा यात्रा गांधी आई हास्पिटल, किशनपुर तिराहा, क्वार्सी फार्म हाउस होते हुए स्पोर्ट्स स्टेडियम तक पहुंचेगी।

Edited By: Anil Kushwaha