Move to Jagran APP

पास न हुई तो मायके भेज देंगे ससुराल वाले

यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में सोमवार को परीक्षक तब हैरत में पड़ गए जब कॉपी में लड़की की दर्द भरी दास्तां पढऩे को मिली

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 06:35 PM (IST)
पास न हुई तो मायके भेज देंगे ससुराल वाले
पास न हुई तो मायके भेज देंगे ससुराल वाले

अलीगढ़ (जेएनएन)। यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में सोमवार को परीक्षक तब हैरत में पड़ गए जब कॉपी में लड़की की दर्द भरी दास्तां पढऩे को मिली। हालांकि कॉपी में केवल रोल नंबर होने से ये नहीं स्पष्ट हो रहा कि वाकई किसी छात्रा ने लिखा है या किसी छात्र ने खिलवाड़ किया है।

loksabha election banner

कॉपी में लिखा था यह सब

मूल्यांकन केंद्र व परीक्षक का नाम न उजागर होने की शर्त पर परीक्षक ने बताया कि कॉपी के तीसरे पन्ने पर ही संवेदनशील संदेश लिखा मिला है। उसमें लिखा है कि गुरुजी आप कौन हैं? कहां से हैं? मुझे नहीं पता। मेरी शादी जल्दी हो गई थी। ससुराल में रहकर काफी मशक्कत के बाद 12वीं की परीक्षा दी है। अगर मैं फेल हो गई तो ससुराल वाले मायके भेज देंगे। इसलिए ज्यादा नंबर न सही लेकिन पासिंग माक्र्स जरूर दे दीजिएगा।

परीक्षक ने किया नजर अंदाज

इस संदेश की चर्चा पूरे मूल्यांकन केंद्र पर रही। किसी ने कहा कि ऐसे लोगों पर सख्ती बरतें तो किसी ने सख्ती व नरमी को दरकिनार कर तटस्थ मूल्यांकन पर जोर दिया। हालांकि इसको नजरअंदाज कर परीक्षक अपने काम में जुट गए।

पांच दिन व 1.45 लाख कॉपियां शेष

यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन को 15 कार्य दिवस में पूरा करना है। 10 दिन पूरे हो गए और अभी भी 1.45 लाख कॉपियां चेक होना बाकी हैं। सोमवार को 50 हजार कॉपियां चेक की गईं। परीक्षकों ने मूल्यांकन केंद्र का रुख न कर अवकाश का मजा लिया। चारों केंद्रों के लिए कुल 2722 परीक्षकों में से 17 मार्च को 1261 परीक्षक मौजूद रहे। 1461 गैरहाजिर रहे। कुल 284 डीएचई में से 159 हाजिर व 125 गैरहाजिर रहे। अब तक 76.18 प्रतिशत मूल्यांकन पूरा हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.