Move to Jagran APP

कहीं पेयजल लाइन नहीं तो कहीं बिजली कटौती से पानी नहीं, कंट्रोल रूम पर शिकायतों का अंबार

गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली की समस्‍या भी बढ़ गयी है। बिजली न मिलने से पानी की समस्‍या भी उत्‍पन्‍न हो गयी है। लोगों को सुबह से लेकर शाम तक बिजली कटौती का सामना करना पड़़ रहा है। बिजली न रहने पर पानी भी नहीं मिल रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 01:32 PM (IST)
कहीं पेयजल लाइन नहीं तो कहीं बिजली कटौती से पानी नहीं, कंट्रोल रूम पर शिकायतों का अंबार
गर्मी के दिनों में बिजली के साथ पानी की समस्या भी बढ़ गई है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। गर्मी के दिनों में बिजली के साथ पानी की समस्या भी बढ़ गई है। शहर के पाश इलाके भी अछूते नहीं है। जहां पाइप लाइन हैं वहां पर जरूरत के हिसाब से पानी नहीं मिल रहा है। वहीं जहां अपने साधन हैं वहां बिजली न मिलने पर पानी को तरस जाते हैं। इसके अलावा कई इलाके ऐसे हैं जहां पर अभी तक पानी की पाइप लाइन नहीं बिछ पाई हैं। 

loksabha election banner

लोगों को समय से नहीं मिल रहा पानी

शहर में रामघाट रोड स्थित पाश इलाके स्वर्ण जयंती नगर एडीए कालोनी में दो दिन से पानी की दिक्कत चल रही है। लोगों को सुबह और रात के समय पानी की जरूरत पड़ती है तो नहीं मिल पाता है। शुक्रवार को दिन भर पानी की दिक्कत बनी रही। शनिवार को सुबह और दोपहर को पानी नहीं आया। शाम को पानी की सप्लाई आई।

रामघाट रोड स्थित किशनपुर उदय विहार, खैर रोड पर नवमान कालोनी में भी पानी की दिक्कत चल रही है। यहां पर नगर निगम की ओर से पानी की पाइप लाइन नहीं बिछाई गई हैं। यहां पर लोग सबमर्सिबल पर निर्भर है। यहां पर हैंडपंप भी नहीं है। जब बिजली चली जाती है तो पानी के लिए लोग तरस जाते हैं, क्योंकि बिना बिजली के सबमर्सिबल नहीं चल पाते हैं। इसके अलावा देहली गेट क्षेत्र में इंदिरा नगर में भी पानी की समस्या है।

बिजली की कई दिन से बनी है समस्या

टीकाराम कालोनी में कई दिन से बिजली की किल्लत बनी हुई है। यहां पर ट्रांसफार्मर की क्षमता नहीं बढ़ाई गई है। इस कारण यहां पर लोगों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है।

इनका कहना है

हमारी कालोनी में अभी तक पानी की पाइप लाइन नहीं बिछाई गई हैं। सबमर्सिबल पर ही निर्भर हैं। बिजली नहीं आने पर पानी की समस्या पैदा हो जाती है।

संगीता सिंह, उदय विहार

यहां पर हैंडपंप भी नहीं है। जब बिजली चली जाती है तब पानी की समस्या पैदा हो जाती है। अभी तक पानी की लाइन नहीं बिछाई गई हैं।

विद्या देवी, नवमान कालोनी

यहां पर बिजली की समस्या कई दिनों से बनी हुई है। पानी की समस्या भी रहती है क्योंकि यहां पर न तो हैंडपंप हैं और न ही पाइप लाइन बिछाई गई हैं।

गौरीशंकर, नवमान कालोनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.