अलीगढ़, जेएनएन। शहर में यातायात की समस्या का समाधान करने के लिए अलीगढ़ पुलिस ने नई पहल की है। बुधवार को एसएसपी कलानिधी नैथानी ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। साथ ही ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 9389691021 जारी किया। अगर शहर में कहीं भी जाम लगा है या ट्रैफिक से जुड़ी कोई भी शिकायत है तो इस नंबर पर दर्ज करा सकते हैं। 

ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर जारी

दरअसल, बुधवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। एसएसपी ने यूपी-112 के लिए अलग से कक्ष स्थापित करने के आदेश दिए। लैंडलाइन नंबर को भी हेल्पलाइन नंबर में बदलने को कहा। चालान भरने के लिए आने वाले लोगों के बैठने की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कंट्रोल रूम को अत्याधुनिक तकनीक से युक्त कर उच्चीकृत करने पर जोर दिया। इसके बाद एसएसपी ने ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर जारी किया। इस दौरान एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र भी मौजूद थे।  

गुप्त रहेगा कालर का नाम 

हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देने वाले कालर का नाम गोपनीय रखा जाएगा। इस पर तुरंत कार्रवाई होगी। यह नंबर 24 घंटे चालू रहेगा। नंबर पर वाट्सएप भी चलता रहेगा, जिससे जनता सीधे फोटो व वीडियो भी बतौर सूचना भेज सकेगी। एसएसपी ने यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी इंस्पेक्टरों, दारोगा व बीट सिपाहियों को हेल्पलाइन नंबर का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। 

1155 वाहनों के काटे चालान 

बुधवार को पुलिस ने कुल 1155 वाहनों के चालान काटे। इनमें बिना हेलमेट के बाइक चला रहे 392, बिना सीट बेल्ट के 28, तीन सवारी के 17, फाल्टी नंबर प्लेट के 97, बिना परमिट के दो व रेड लाइट के उल्लंघन के 529 चालान सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से किए गए। ई-चालान कार्यालय व आनलाइन माध्यम से एक लाख सात हजार छह सौ रुपये शमन शुल्क वसूला गया।