Move to Jagran APP

अफसरों की तय हुई जिम्मेदारी तो बढ़ने लगी टीकाकरण की संख्या Aligarh news

टीकाकरण को लेकर अब लाेगों में उत्साह दिख रहा है। इसी कारण पिछले कुछ दिनों से संख्या भी बढ़ने लगी है। हर दिन 10 हजार से अधिक लोग टीका लगवा रहे हैं। पिछले दिनों यह संख्या छह से सात हजार तक ही थी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 12:54 PM (IST)
अफसरों की तय हुई जिम्मेदारी तो बढ़ने लगी टीकाकरण की संख्या Aligarh news
टीकाकरण के लिए एसडीएम से लेकर तहसीलदार तक गांव-गांव दौड़ लगा रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन । टीकाकरण को लेकर अब लाेगों में उत्साह दिख रहा है। इसी कारण पिछले कुछ दिनों से संख्या भी बढ़ने लगी है। हर दिन 10 हजार से अधिक लोग टीका लगवा रहे हैं। पिछले दिनों यह संख्या छह से सात हजार तक ही थी। दरअसल, डीएम ने अब सभी तहसीलदार स्तरीय अफसरों की जिम्मेदारी तय कर दी हैं। ऐसे में एसडीएम से लेकर तहसीलदार तक गांव-गांव दौड़ लगा रहे हैं। सीएचसी से लेकर पीएचसी तक पर बने केंद्रों पर जा रहे हैं। लोगों से गांव-गांव बैठक कर टीकाकरण के लिए अपील कर रहे हैं। इसी से संख्या में इजाफा हुआ है। 

loksabha election banner

टीकाकरण को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर

कोरोना टीकाकरण को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार बेहद गंभीर है। कुछ दिन पहले तक जिले में करीब 30 केंद्रों पर हर दिन 10 हजार लोगों को एक दिन में टीका लगाए जा रहे थे। इस सापेक्ष हर दिन छह से सात हजार लोगों को टीका लग रहा था, लेकिन अब प्रदेश सरकार ने जुलाई में हर दिन 30 हजार टीका का लक्ष्य तय कर दिया है।

15 हजार प्रतिदिन का लक्ष्‍य

डीएम ने 21 जून से जिले में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 15 हजार प्रतिदिनि का लक्ष्य तय कर दिया है। केंद्र भी 50 के करीब कर दिए गए हैं। इसके साथ ही डीएम ने टीकाकरण बढ़ाने के लिए एसडीएम व तहसीलदार की जिम्मेदारी है। इन्हें निर्देश दिए गए हैं कि यह हर केंद्रों का भ्रमण करेंगे। गांव में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करते करेंगे। इसी का असर है कि पिछले कुछ दिनों से टीकाकरण में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। सात हजार से टीकाकरण का आंकड़ा 11 हजार पर पहुंच गया है।

एक दिन में 30 हजार लोगों ने लगवाया टीका

डीएम ने बताया कि एक जुलाई से एक दिन में करीब 30 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा। ऐसे में अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। केंद्रों की संख्या तीन गुना तक बढ़ाई जा रही है। पैरामेडिकल स्टाफ की भी अधिक से अधिक तैनाती हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.