Move to Jagran APP

Aligarh Top News of the Day 24 June 2019 : मैं नीम नदी...,बिना हेलमेट के पेट्रोल, हादसा, सौहार्द व खुशियों का अद्भुत संगम , एलिगेरियंस के सिर

अलीगढ़ टॉप न्यूज ऑफ द डे 24 जून 2019 की खबरों को जागरण वेब पर पढऩे के लिए लोगों में उत्सुकुता देखी गई। ये हैं वो अहम खबरें।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 10:17 PM (IST)
Aligarh Top News of the Day 24 June 2019 : मैं नीम नदी...,बिना हेलमेट के पेट्रोल, हादसा, सौहार्द व खुशियों का अद्भुत संगम , एलिगेरियंस के सिर
Aligarh Top News of the Day 24 June 2019 : मैं नीम नदी...,बिना हेलमेट के पेट्रोल, हादसा, सौहार्द व खुशियों का अद्भुत संगम , एलिगेरियंस के सिर

अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ टॉप न्यूज ऑफ द डे, 24 जून 2019 की खबरों को जागरण वेब पर पढऩे के लिए लोगों में उत्सुकुता देखी गई। ये हैं वो अहम खबरें।

prime article banner

मैं नीम नदी...आंचल फैलाकर मांग रही जीवन की भीख
मैं अतीत हूं, पहले लोग नीम नदी बोलते थे, अब विलुप्त हूं। मेरा दर्द सुनेंगे तो रो पड़ेंगे। मुझे अब कोई  पहचानता नहीं। नई पीढ़ी तो नाम तक नहीं जानती। विकास की परिभाषा गढऩे वालों ने छलावा किया है। मेरी छाती पर कब्जा करके इमारतें खड़ी कर दीं। अब मैं तड़पती हूं, छटपटाती हूं आजाद होने के लिए, मगर कोई मेरी तकलीफ नहीं सुनता। मैं पूछती हूं, आखिर कसूर क्या था? दो दशक पहले मैं 'अविरलÓ कल-कल बहती थी। इन बारिश के दिनों में तो मेरा वेग रोकना मुश्किल होता था, 'धारा प्रवाह थी। बुलंदशहर की सीमा से अलीगढ़ में होकर कासगंज की ओर जाती थी। हां, छोटी थी, इसलिए किसी गांव को परेशान नहीं किया, बाढ़ नहीं बनी। मक्का-ज्वार की फसल मेरे आंगन में लहलहाती थीं। पशु पानी पीते थे।
बिना हेलमेट के पेट्रोल न देने पर पेट्रोल पंप के सेल्समैन पर हमला 
पुलिस पेट्रोल पंपों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं कर पा रही। सोमवार को भी पेट्रोल पंपों पर अफरातफरी का माहौल रहा। रविवार को सिविल लाइंस क्षेत्र में जमालपुर स्थित पंप पर बाइक सवार युवकों ने बिना हेलमेट पेट्रोल न देने पर सेल्समैन पर हमला कर दिया। उसकी अंगुली में चोट आई है। हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। डीएसओ ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।
सौहार्द व खुशियों का अद्भुत संगम अलीगढ़ का अपार्टमेंट वैष्णो बांकनेर
रुपये कमाने व जीविका चलाने की दौड़ में लोग अपनों के लगाव व स्नेह से दूर हो जाते हैं। इसी के चलते घर व मकान की जगह सोसायटी व अपार्टमेंट स्थापित हो रहे हैं। जहां अलग-अलग परिवारों के लोग एक साथ रहते हैं और एक-दूसरे से खास मतलब नहीं रखते। अपार्टमेंट के इस दौर में अगर अपनों जैसा प्यार, स्नेह, सौहाद्र्र मिल जाए व सुख-दुख में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने वाले मिल जाएं तो वो जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं होती। ऐसा ही जनकपुरी स्थित वैष्णव बांकनेर अपार्टमेंट में देखने को मिलता है। यहां लोग एक-दूसरे से परिवार की तरह मिलते ही नहीं बल्कि एक-दूसरे की भलाई के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।
एलिगेरियंस के सिर चढ़ा क्रिकेट का जुनून
गर्मियों की छुट्टी में समर कैंप हों, ऊपर से क्रिकेट वल्र्ड कप शुरू हो जाए तो क्रिकेटरों के लिए सोने पे सुहागे से कम नहीं होता। सुबह से मैच खेलना और शाम को टीवी पर देखना, इसी में पूरा दिन कब बीत गया पता ही नहीं चलता। अलीगढ़ में भी नवोदित क्रिकेटर समर कैंप में खेल को निखारने में लगे हैं तो उभरतीं प्रतिभाएं यूपी टीम व रणजी में चयन के लिए जून की गर्मी में पसीना बहा रही हैं। उन्हें अलीगढ़ के स्टार क्रिकेटर, आइपीएल खिलाड़ी व भारतीय ए टीम के सदस्य रहे ङ्क्षरकू सिंह का साथ मिल रहा है। स्टेडियम, महुआखेड़ा मैदान, चाहर क्रिकेट एकेडमी, एमके एलिगेरियन क्रिकेट, एकेडमी, अलीगढ़ क्रिकेट एकेडमी व एएमयू के क्रिकेट पवेलियन मैदान पर क्रिकेट के शौकीन व क्रिकेटर मेहनत करने में पीछे नहीं हैं।
रोडवेज व मिनी बस में भिड़ंत, २२ घायल
थाना क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गांव नानऊ के पास रविवार की सुबह बड़ा हादसा हुआ। दिल्ली से फर्रुखाबाद जा रही रोडवेज बस तथा गांव गोपी से अलीगढ़ जा रही मिनी बस में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे में 22 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से आठ को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। इसके चलते करीब दो घंटे जाम लगा, जिसे पुलिस ने दोनों क्षतिग्र्रस्त बसों को क्रेन से हटवाकर खुलवाया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.