Move to Jagran APP

विश्व हिंदू महासंघ के फर्जी प्रदेश अध्यक्ष से मारपीट का वीडियो वायरल, हिंदूवादियों पर मुकदमा दर्ज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन विश्व हिंदू महासंघ के फर्जी प्रदेश अध्यक्ष सुमित कटियार के साथ शनिवार को हिंदूवादी कार्यकर्ताओं के पिटाई के प्रकरण का वीडियो वायरल हो गया है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 09:30 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 01:15 PM (IST)
विश्व हिंदू महासंघ के फर्जी प्रदेश अध्यक्ष से मारपीट का वीडियो वायरल, हिंदूवादियों पर मुकदमा दर्ज
विश्व हिंदू महासंघ के फर्जी प्रदेश अध्यक्ष से मारपीट का वीडियो वायरल, हिंदूवादियों पर मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ (जेएनएन)।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन विश्व हिंदू महासंघ के फर्जी प्रदेश अध्यक्ष सुमित कटियार के साथ शनिवार को हिंदूवादी कार्यकर्ताओं के पिटाई के प्रकरण का वीडियो वायरल हो गया है। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर हिंदूछात्र वाहिनी के संस्थापक  आदित्य पंडित समेत आठ नामजद व तीस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। विश्व हिंदू महासंघ के फर्जी प्रदेश अध्यक्ष बनकर पहुंचे आगरा निवासी सुमित कटियार के हिंदू छात्र वाहिनी के संस्थापक अध्यक्ष आदित्य पंडित को महासंघ का जिलाध्यक्ष बनाने के नाम पर सहयोग के तौर पर 21 हजार रुपये की मांग की। आदित्य ने शक होने पर गोरखपुर स्थित विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी दास प्रजापति से फोन कर असलियत जानी। वहां से सुमित को निष्कासित बताया गया। इतना सुनते ही आदित्य पंडित समर्थक भड़क गए। उन्होंने सुमित कटियार व उसके समर्थकों को पीटा। सीओ सिविल लाइंस अनिल समानियां ने बताया कि आरोपित के खिलाफ आदित्य पंडित व योगेश गुप्ता की तहरीर पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया। सुमित को थाने से जमानत दे दी गई। उन्होंने बताया कि मारपीट के मामले का वीडियो वायरल हो गया था। जिसके आधार पर कथित प्रदेश अध्यक्ष सुमित कटियार ने ङ्क्षहदूवादी नेता आदित्य पंडित, योगेश गुप्ता, अमित कुमार, सुमित कुमार, पुष्पेंद्र कुमार, अभिषेक ठाकुर आदि आठ नामजद व तीस अज्ञात के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

शनिवार को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था 

सीएम योगी आदित्यनाथ के संगठन विश्व हिंदू महासंघ के फर्जी प्रदेश अध्यक्ष सुमित कटियार को हिंदूवादियों ने शनिवार को पकड़ लिया था और पुलिस के सामने ही लात, घूंसों से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था। साथ में आई गाडिय़ों में भी गुस्साए कार्यकर्ताओं ने तोड़-फोड़ कर डाली थी। बमुश्किल पुलिस कर्मी सुमित कटियार को बचा सके। इस बीच साथ में चल रहे लोग मौका देखकर भाग गए। मामले की शिकायत सीएम से की गई है।

21हजार मांगने का  आरोप

आगरा निवासी सुमित कटियार अपने आपको महासंघ का प्रदेश अध्यक्ष बताते हैं। हिंदू छात्र वाहिनी के संस्थापक अध्यक्ष आदित्य पंडित को कुछ दिन पहले सुमित ने फोन करके कहा कि तुम्हें महासंघ का जिलाध्यक्ष बना देंगे। कार्यकारिणी गठित करने की तैयारी कर लो। शनिवार को सुमित कटियार नौरंगाबाद स्थित युवराज पैलेस में चार गाडिय़ों से अपने दो दर्जन समर्थकों के साथ पहुंच गया। सुमित कटियार के लाव-लश्कर को देखकर आदित्य पंडित के साथ कार्यकर्ता भी झांसे में आ गए और तैयारी को लेकर हजारों रुपये खर्च कर दिए। आरोप है कि सुमित कटियार ने आदित्य पंडित से संगठन के सहयोग के तौर पर 21 हजार रुपये की मांग कर दी।

डेढ़ साल पहले ही संगठन से निकाल दिए थे

आदित्य को शक हुआ। उन्होंने गोरखपुर स्थित विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी दास प्रजापति से फोन कर  असलियत जानी। भिखारी दास ने सुमित कटियार को अनुशासनहीनता के चलते डेढ़ वर्ष पहले संगठन से निकालने की जानकारी दी। इतना सुनते ही आदित्य पंडित के समर्थक भड़क गए। यह देख सुमित कटियार व उसके समर्थक भागने लगे। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने उन्हें दौड़ा लिया और लात, घूंसों से पिटाई करने के साथ ही खड़ी चारों गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ कर डाली। सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने ही आरोपित फर्जी प्रदेशाध्यक्ष को जमकर पीटा, फिर ज्वालापुरी पुलिस चौकी लेकर पहुंच गए। यहां भी कार्यकर्ताओं ने आरोपित को खींचकर ले जाने का प्रयास किया। चूंकि मामला सीएम योगी आदित्यनाथ के संगठन से जुड़ा था सो सीओ सिविल लाइंस अनिल समानिया आ पहुंचे। आरोपित को थाने भिजवा दिया। बकौल सीओ, आरोपित के खिलाफ योगेश गुप्ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीएम तक पहुंचा मामला

विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष भिखारी दास प्रजापति ने बताया कि पिछले डेढ़ साल से सुमित कटियार संगठन को गुमराह कर रहा था। सीएम को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया गया है।

---------

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.