Move to Jagran APP

हिंदू जागरण मंच ने डीएम के खिलाफ खोला मोर्चा, प्रदेशभर में प्रदर्शन आज aligarh news

सड़क पर हनुमान चालीसा रोकने से गुस्साए हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री ने डीएम को भस्म करने की चेतावनी दी थी। इनके पर दर्ज हुए मामले के विरोध में मंच आज प्रदर्शन करेगा

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 12:50 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 01:35 PM (IST)
हिंदू जागरण मंच ने डीएम के खिलाफ  खोला मोर्चा, प्रदेशभर में प्रदर्शन आज aligarh news
हिंदू जागरण मंच ने डीएम के खिलाफ खोला मोर्चा, प्रदेशभर में प्रदर्शन आज aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)।  सड़क पर हनुमान चालीसा व आरती न करने के आदेश पर शुरू हुआ विवाद अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर डीएम चंद्रभूषण सिंह को भस्म करने की धमकी देने वाले हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री डॉ. सुरेंद्र सिंह भगौर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने से नाराज संगठन ने मोर्चा खोल दिया है। रिपोर्ट रद करने व डीएम को निलंबित करने की मांग को लेकर कार्यकर्ता सोमवार को पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन देंगे। इस दौरान मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने की मांग भी की जाएगी। मंच के इस निर्णय से पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा है कि यदि किसी ने भी माहौल खराब किया तो कार्रवाई की जाएगी।हालांकि संगठन के स्थानीय पदाधिकारियों ने अभी रणनीति स्पष्ट नहीं की है।

loksabha election banner

शुक्रवार को दिया था बयान

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री आगरा निवासी डॉ. भगौर ने शुक्रवार को विवादित बयान दिया था। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा था कि सड़कों पर हनुमान चालीसा और आरती रोकने वाले डीएम होते कौन हैं। यदि उन्होंने रोक लगाने की कोशिश की तो उन्हें भस्म कर दिया जाएगा। शनिवार को डीएम के निर्देश पर भगौर के खिलाफ गांधीपार्क थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इस पर आक्रोश व्यक्त करते हुए ङ्क्षहदू जागरण मंच ने सोमवार को पूरे प्रदेश में अलीगढ़ के डीएम चंद्रभूषण सिंह के खिलाफ सड़क पर उतरने का एलान कर दिया।

डीएम को सस्पेंड करने की मांग

मंच के प्रदेश अध्यक्ष बरेली निवासी सुरेंद्र सिंह चौहान ने फोन पर बताया कि  सोमवार को पूरे प्रदेश में मंच के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और डीएम को सस्पेंड करने की मांग करेंगे। अलीगढ़ के डीएम नियम-कानून के पक्के हैं तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी पालन कराएं। सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि लाउडस्पीकर से ध्वनि प्रदूषण होता है, उसे मस्जिदों से उतारा जाए। कई प्रदेशों में सड़कों पर नमाज पर रोक लगा दी गई है, मगर उप्र में अभी तक सड़कों पर नमाज हो रही है। कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश की काफी भी डीएम को सौंपेंगे। साथ ही राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन भी भेजा जाएगा, जिससे प्रदेश में सड़क पर नमाज अदा होने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाई जा सके।

रिपोर्ट से नहीं घबराता, सड़क नमाज हुई तो आरती भी होगी : भगौर

मंच के प्रदेश महामंत्री डॉ. सुरेंद्र सिंह भगौर ने कहा कि वह रिपोर्ट दर्ज होने से नहीं घबराते। यदि सड़कों पर नमाज होगी तो हम भी आरती  कराएंगे। देखे कौन रोकता है। ङ्क्षहदू जागरण मंच के पूरे प्रदेश में प्रदर्शन के एलान के बाद से पुलिस और खुफिया तंत्र चौकन्ना हो गया है।

यह था मामला

19 जून को सासनी गेट क्षेत्र में सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया था, जिससे जाम लग गया था। इस पर डीएम ने सड़क पर हनुमान चालीसा, आरती व नमाज न होने देने का आदेश 23 जुलाई को जारी कर दिया। ङ्क्षहदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री ने डीएम के आदेश को मानने से इन्कार कर दिया था।

डीएम ने बराबरी का किया मामला 

शिवसेना के जिला युवा प्रमुख अमित सोनी ने डीएम के फैसले की सराहना की है। उन्होंने कहा कि सड़क पर नमाज और आरती दोनों पर रोक लगाई है। पहले सड़क पर नमाज होती थी और कोई रोकटोक नहीं थी। इससे आमजन को काफी दिक्कत होती थी। धर्म के चलते वह कुछ बोल भी नहीं पाते थे। अमित ने ङ्क्षहदू जागरण मंच के डॉ. भगौर द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा की है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.