Move to Jagran APP

Hathras News: बदलते मौसम में बढ़ा मच्छरों का प्रकोप, बिजली भी दिखा रही नखरे

बिजली के नखरे कम नहीं हो रहे हैं। रक्षाबंधन व राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस पर भी बिजली की कटौती गई। बारिश होने मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। ऐसे बिजली नहीं होने से लोगों को खुले में सोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 02:14 PM (IST)
Hathras News: बदलते मौसम में बढ़ा मच्छरों का प्रकोप, बिजली भी दिखा रही नखरे
बिजली नहीं होने से लोगों को खुले में सोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। बिजली के नखरे कम नहीं हो रहे हैं। रक्षाबंधन व राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस पर भी बिजली की कटौती गई। बारिश होने mosquito का प्रकोप बढ़ गया है। ऐसे बिजली नहीं होने से लोगों को खुले में सोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इससे काफी दिक्कतें लोगों को हो रही हैं।

prime article banner

10 घंटे की electricity कटौती

electricity की समस्या कम होने नाम नहीं ले रही है। सुबह कभी पांच बजे तो कभी चार बजे से ही बिजली गुल हो जाती है। शहर में निर्धारित 24 घंटे में से मात्र 14 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। उसमें कई बार इसकी कटौती की जाती है। कटौती कभी फाल्ट के नाम पर तो कभी बारिश के नाम पर हो रही है। बुधवार की रात दस बजे ही बिजली अचानक गुल हो गई। जो सुबह तीन बजे आई। यह समस्या अलीगढ़ रोड, मंडी समिति, आगरा राेड सहित कई इलाकों में बनी हुई है। सब कुछ जानते हुए भी जिम्मेदार लापरवाह बने हुए हैं। अधिशासी अभियंता ने बताया कि बिजली आपूर्ति की ठीक चल रही है। फाल्ट होने पर ही बिजली आपूर्ति की समस्या आती है।

बारिश होने से बढ़ा mosquito का प्रकोप

बारिश होने से जगह-जगह जलभराव हो गया है। इससे मच्छर व विषेले कीट पैदा हो गए हैं। जो सबसे अधिक बच्चों को परेशान कर रहे हैं। इनके काटने से वायरल, फोड़ा-फुंसी व अन्य रोग हो रहे हैं। electricity नहीं होने से पंखे व कूलर नहीं चल पाते। इसी के चलते यह कीटी परेशान कर रहे हैं। बिजली की कटौती होने से लेागों यह समस्या भी झेलनी पड़ रही है।

वसूली के लिए अभियान, आपूर्ति पर ध्यान नहीं

बिजली महकमा इन दिनों बकाया की वसूली के लिए लगा हुआ है। इसके लिए चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। बुधवार को भी बालापट्टी सहित कई इलाकों में बिजली की चेकिंग की गई। कटिया डालकर विद्युत चोरी करने के आरोप में 13 लोगों को पकड़ा गया। उनके खिलाफ एफआइआर कराई गई है। इसके बाद भी विद्युत अापूर्ति की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.