Move to Jagran APP

हाथरस जिले का पहला सीएनजी पंप अब सासनी में

वाहन स्वामियों को सीएनजी के लिए जाना पड़ता है अलीगढ़ व आगरा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 09:30 AM (IST)
हाथरस जिले का पहला सीएनजी पंप अब सासनी में
हाथरस जिले का पहला सीएनजी पंप अब सासनी में

अलीगढ़ : हाथरस में सीएनजी में स्वीकृत हुए वाहन स्वामियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जिले में पहला सीएनजी पंप सासनी में स्वीकृत हुआ है। जल्द ही एनओसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीएनजी पंप से गैस मिलना शुरू हो जाएगी, जिससे सीएनजी के लिए यहां के वाहन स्वामियों को आगरा व मथुरा नहीं जाना पड़ेगा। शहर से सिर्फ दस किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी।

loksabha election banner

जिले में पिछले कुछ समय में सीएनजी से वाहन संचालित किए जाने के लिए परिवहन कार्यालय से स्वीकृति ली गई है, जिसमें टेंपो की संख्या सबसे अधिक है। बताया जा रहा है कि सीएनजी में स्वीकृति लेने के बाद इन्हें ज्यादातर एलपीजी से संचालित किया जा रहा है। हालांकि एलपीजी की तुलना में सीएनजी के रेट कम हैं।

वाहन स्वामियों को जाना पड़ता है आगरा व मथुरा

जिले में सीएनजी पंप न होने से वाहन स्वामियों को सीएनजी लेने के लिए अलीगढ़, मथुरा व आगरा जाना पड़ता है, लेकिन जल्द ही सीएनजी गैस की समस्या का समाधान हो जाएगा, क्योंकि सासनी में ओम फि¨लग स्टेशन समामई पर सीएनजी पंप लगाने को स्वीकृति मिल गई है। इसकी औपचारिकता पूरी करने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को पत्र लिखा गया है। डीएसओ सुरेंद्र यादव ने बताया कि सीएनजी पंप स्वीकृत हो गया है। इसके लिए विभिन्न विभागों से एनओसी मांगी गई है। इसके बाद जिलाधिकारी स्तर से एनओसी जारी कर पंप लगाने का कार्य शुरू हो जाएगा। जल्द ही वाहन चालकों को यहीं पर सीएनजी गैस मिलना शुरू हो जाएगी। सीएनजी की सुविधा न मिलने से लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.