हाथरस (जेएनएन)।  कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाने की मांग को लेकर सर्वसमाज के लोगों ने हाथरस जंक्शन से कलक्ट्रेट तक बाइक रैली निकाली। फिर कलक्ट्रेट पर पहुंचकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। युवाओं ने प्रभारी कलक्टे्रट को ज्ञापन सौंपा।

370 हटने पर देश व सेना होगी सुरक्षित
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कश्मीर के लिए नासूर बन चुकी धारा 370 व 35ए को तुरंत खत्म किया जाए। ताकि हमारा देश व सेना सुरक्षित हो सके। मानवाधिकार व देश से अलग कानून वाले राज्य कश्मीर में सेना चाहते हुए भी वहां छिपे गद्दारों पर ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही है। इसलिए देश की मांग का सम्मान करते हुए सरकार को तत्काल इस ओर निर्णय लेना चाहिए।  प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अभी धारा नहीं हटी तो देशवासी भी सुरक्षित  नहीं रहेंगे। आतंकवादी पूरे मुल्क में हैं। प्रदर्शन के दौरान रामवीर ङ्क्षसह, चंद्रकांत ङ्क्षसह, गगन सेंगर, ङ्क्षहमाशु ठाकुर, विनय ठाकुर,ऋषभ कुमार छोंकर, आकाश आदि मौजूद रहे।

'शोक संवेदना के दो शब्द भी नहीं'
अलीगढ़ भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने कहा कि 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के प्रति भी एएमयू के छात्रों में संवेदना नहीं है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने पर जहां पूरा देश गम में डूबा है, देश में हर जगह शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। एएमयू में पाकिस्तान के खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं हुआ। कश्मीरी छात्रों ने भी शहीदों पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की। यहां जिन्ना को मानने वाले हैं, अफजल गुरु को फांसी देने पर जुलूस निकाला जाता है, मगर देश की सीमा पर शहीद होने वाले बहादुर जवानों के लिए इनके पास शोक के दो शब्द भी नहीं है। इंतजामिया ऐसे छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करे, वरना मोर्चा कदम बढ़ाने को मजबूर होगा।

Posted By: Mukesh Chaturvedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस