Move to Jagran APP

Hathras case: नेताओं को हाथरस आने से ऐसे रोक सकते हैं अधिकारी, ये है रणनीति

युवती की मौत के बाद देश के अनेक इलाकों विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इससे सरकार की हो रही किरकिरी को बचाने के लिए अधिकारी खुलकर सामने आने लगे हैं लेकिन विपक्षी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 09:46 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 03:10 PM (IST)
Hathras case: नेताओं को हाथरस आने से ऐसे रोक सकते हैं अधिकारी, ये है रणनीति
अधिकारी बाहरी लोगों को रोकने के लिए बूलगढ़ी को कंटेनमेंट घोषित कर सकते हैं।

हाथरस जेएनएन: जनपद हाथरस के चंदपा क्षेत्र के गांव बूलगढ़ी की युवती की मौत के बाद देश के अनेक इलाकों विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इससे सरकार की हो रही किरकिरी को बचाने के लिए अधिकारी खुलकर सामने आने लगे हैं, लेकिन विपक्षी राजनीतिक दल  सक्रिय हो गए हैं।  बुधवार को कांग्रेसियों ने वाल्‍मीकि समाज के लोगों के साथ प्रदर्शन किया था। गुरुवार को सपाइयों ने हंगामा कर आगरा- अलीगढ़ हाइवे जाम कर दिया। नेताओं को बूलगढ़ी जाने से रोकने के लिए अब अधिकारियों ने कोरोना संकमण का सहाराा लिया है। अहम बात यह है कि अभी तक चंदपा के गांव बूलगढ़ी में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिव सामने नहीं आया है, लेकिन अब अधिकारी बाहरी लोगों को रोकने के लिए बूलगढ़ी को कंटेनमेंट इलाका घोषित कर सकते हैं। 

loksabha election banner

चंदपा के गांव बूलगढ़ी में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ाई

चंदपा के गांव में पुलिस व्यवस्था बढ़ा दी गई है।  प्रशासन को यह जानकारी मिली है कि जान लेवा हमले  में पीड़िता की दिल्ली के सफदरगंज हॉस्पिटल में मौत हो गई । गांव में आवागमन बढ़ जाने के कारण अब वहां करोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है । पुलिस अधीक्षक विक्रांत गीत ने बताया कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस फोर्स लगाया गया था। एक उपनिरीक्षक सहित दो पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस के प्राथमिक लक्षण मिले हैं।  तीनों पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटाकर आइसोलेट करा दिया गया है । वही दो महिला पुलिसकर्मियों ने खांसी और बुखार होने की शिकायत की है। 

अफसरों की चिंता बढ़ी

मौसम में बदलाव आने पर कोरोना अपने सख्त तेवर दिखा सकता है। इस बात को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की चिंता बढ़ गई हैं। जिले में कोरोना का ग्राफ घटता जा रहा हैं। गुरुवार को 1034 रिपोर्ट और मुख्यालय को प्राप्त हुई हैं। जो सभी निगेटिव हैं। चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें एल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। तेरह मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दे दी। स्वस्थ्य होने पर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया। चार लोग निकले संक्रमित कस्बा सादाबाद निवासी 72 वर्षीय वृद्ध, विभव नगर निवासी 25 वर्षीय युवक,गौशाला रोड निवासी 18 वर्षीय युवती और सीकनापान गली निवासी 26 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चारों मरीजों को एल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ 11 पुलिसकर्मी छुट्टी बिताकर वापस लौटे थे। सभी का गुरुवार को कोविड 19 का सैंपल लिया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.