हाथरस, जागरण संवाददाता: यूपी के हाथरस में गैस सिलेंडर से गैस चोरी और अवैध रीफिलिंग (Gas Refilling)  के मामले में सपा नेता और उसके किराएदार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सपा नेता और किराएदार मिलकर गैस रीफिलिंग का धंधा कर रहे थे।

हाथरस में सदर कोतवाली क्षेत्र के मधुगढ़ी इलाके में घरेलू व कमर्शियल गैस सिलेंडरों की अवैध रूप से रीफिलिंग किए जाने तथा गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी (Black Marketing) की सूचना पर बुधवार को छापा मारा गया था। तहसीलदार हाथरस और पुलिस टीम भी छापे के दौरान शामिल रहे।

यह मकान फजलुर्रहमान का है जो पूर्व में सपा के जिला महासचिव रहे हैं। छापे के दौरान मकान में कोई मौजूद नहीं था। मकान में अलग-अलग कंपनियों के 31 सिलेंडर, इलेक्ट्रानिक कांटा, रीफिलिंग बांसुरी आदि साामान मिला था। मौके पर टीम को कोई अभिलेख नहीं मिले।

पुलिस ने मकान किया सील

अब इस मकान को सील कर दिया गया है। यह मकान खाली पड़ा हुआ था। छापे के बाद इलाके में खलबली मची रही। इनती बड़ी संख्या में सिलेंडर यहां कैसे पहुंचे यह भी देखा जा रहा है। हाकर या फिर गैस एजेंसी संचालक तो इस धंधे में संलिप्त नहीं है, इसकी भी जांच की जा रही है।

सपा नेता और किराएदार पर मुकदमा

डीएसओ ध्रुवराज यादव के अनुसार अवैध गतिविधियों में फजलुर्रहमान और किराएदार शौकत अली पुत्र अल्लादीन निवासी सोखना की संलिप्तता मिली है। दोनों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 एवं अन्य सुसंगत धाराओं के मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Edited By: Mohammad Aqib Khan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट